उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक मुस्लिम युवक हिंदू बनकर सिख धर्म की लड़की के साथ लिव इन रिलेशन में रहा और फिर अपनी पहचान छुपाकर एक बच्चा भी पैदा कर लिया. दरअसल, मामला इंदिरापुरम का है, जहां सिख धर्म की एक महिला ने अपने पति पर लव जिहाद का आरोप लगाया है, जिसके साथ वह करीब आठ साल से लिव-इन रह रही थी. मामला अब पुलिस में भी पहुंच गया है.

साल 2016 से साथ रही महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने अपना धर्म उससे छुपाया. आरोप है कि उसका पति सुमित यादव बनकर उससे मिला था, जबकि उसका असली नाम शाहनवाज आलम है, जिसकी जानकारी महिला को 2022 में मिली. पीड़ित महिला का आरोप है कि आठ साल पहले आरोपी शहनवाज आलम ने खुद को सुमित यादव बता कर उसके करीब आया और दोनों लिव-इन में रहने लगे, जिस दौरान उन्हें एक बच्चा हुआ, जो अभी चार साल का है.विज्ञापन

महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पति उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता था और बच्चे के खतने के लिए बोलता था. महिला का आरोप यह भी है कि उसका पति शाहनवाज पहले से ही शादीशुदा है और उसकी पहली शादी से 7 साल का बच्चा है. इतना ही नहीं, उसकी पहली पत्नी भी हिंदू है. महिला ने आगे आरोप लगाया कि उसका पति वैश्यावृत्ति का  रैकेट चलाता है और उसको भी यह काम करने का दबाव बनाता है. फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

बता दें कि इसी तरह का मामला यूपी के फतेहपुर में सामने आया था, जहां असलम खान ने संजय बनकर हिन्दू लड़की से की मंदिर में शादी की थी. शादी के बाद वह सिमरन के साथ रहकर दो सालों तक उसका यौन शोषण करता रहा. जब असलम की पूरी सच्चाई सिमरन पटेल के सामने आई तो वह 30 जून 2022 को सिमरन को छोड़कर अपने घर फतेहपुर भाग आया. जिसके बाद सिमरन पटेल ने असलम खान के विरुद्ध खागा कोतवाली पुलिस को तहरीर दी.