देश की तरह 4 मई से यूपी में Lockdown 3.0 लागू हो गई है । लेकिन Lockdown 3.0 में आमजनों की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए सशर्त कुछ छूट भी दी गई है । हालांकि, रेड जोन के हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट इलाकों में पाबंदी पहले की तरह ही लागू रहेगी । हालांकि यूपी के सबसे ज्यादा प्रभावित आगरा और मेरठ में लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन में किसी भी तरह की छूट न देने का जिला प्रशासन ने फैसला लिया है और इसलिए भी आगरा और मेरठ में फिलहाल शराब की दुकानें भी नहीं खुलेंगी ।

इस संबंध में आगरा जिला प्रशासन ने कहा आगरा रेड जोन में है । जिस तरह से रविवार को 54 नए मरीज मिले हैं, उसे देखते हुए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जाएगा । साथ ही किसी प्रकार की कोई छूट नहीं दी जाएगी । शराब की दुकानें भी नहीं खोली जाएंगी । साथ ही साइकिल, ऑटो, कैब, टैक्सी सहित बसों का संचालन भी नहीं होगा. स्पा, सलून, जिम, मॉल और मल्टीप्लेक्स भी नहीं खुलेंगे ।

वहीं मेरठ में 25 संक्रमित मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया । इसके बाद जिलाधिकारी ने पूरे शहर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया । जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि मेरठ रेड ज़ोन में है और संक्रमण का खतरा बरकरार है । लिहाजा शहरी क्षेत्र में कोई राहत नहीं मिलेगी । हालांकि उद्योग, व्यापर, दुकान-दफ्तर पूरी तरह से बंद रहेंगे । मेरठ जनपद में फ़िलहाल शराब की दुकानें भी नहीं खुलेंगी ।