अलीगढ़ के रहनेवाले, जेएनयू में कभी कन्हैया के साथ पढ़ने वाले उमर खालिद को तो जानते ही ही होंगे । खालिद एक बार फिर चर्चा में हैं । अबकी बार उनपर दिल्ली हिंसा भड़काने का आरोप लगा है । गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा के लिए पहले बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को जिम्‍मेदार ठहराया जा रहा था लेकिन अब इसमें एक और नाम जुड़ गया है। देशद्रोह मामले में आरोपी जेएनयू छात्र उमर खालिद का एक विडियो वायरल हुआ है । जिसमें वह ट्रंप के आने पर लोगों से सड़क पर उतरने की अपील कर रहे हैं।

दिल्ली हिंसा में उमर खालिद का हाथ !

माना जा रहा है कि उमर खालिद ने महाराष्ट्र के यवतमाल में ये भाषण दिया था । ये भाषण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से ठीक पहले 17 फरवरी का है। ट्रंप के आने के बाद पूर्वोत्तर दिल्ली में दंगे भड़क गए थे। इस विडियो के सामने आने के बाद अब उमर खालिद दिल्ली पुलिस के निशाने पर आ सकते हैं। यवतमाल में दिए भाषण में उमर खालिद ने कहा

उमर खालिद

जब अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप भारत में होंगे तो हमें सड़क पर उतरना चाहिए। 24 तारीख को ट्रंप आएंगे तो बताएंगे कि हिंदुस्तान की सरकार देश को बांटने की कोशिश कर रही है। महात्मा गांधी के उसूलों की धज्जियां उड़ा रही है। यह बताएंगे कि हिंदुस्‍तान की आवाम हिंदुस्‍तान के हुक्‍मरानों के खिलाफ लड़ रही है। उस दिन हम तमाम लोग सड़कों पर उतरकर आएंगे।

उमर खालिद, JNU के पूर्व छात्र

इस बीच बीजेपी ने उमर खालिद के विडियो को लेकर हमला बोला है। दिल्‍ली बीजेपी के प्रवक्‍ता तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने उमर खालिद का वीडियो जारी कहा


आपको बता दें कि सीएए के विरोध और समर्थन को लेकर हुए बवाल में 46 लोगों की जिंदगी छीन ली है तो करीब 250 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। इस हिंसा में हजारों वाहन फूंक दिए गए, सैकड़ों मकान जले और दुकानें लूट ली गईं।