Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

मर जाऊंगा लेकिन नरेंद्र मोदी के माता पिता का अपमान नहीं करूँगा – राहुल गांधी

rahul gandhiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गांधी परिवार पर किए जा रहे हमलों के जवाब में कांग्रेस अयक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को यहां कहा कि वह जिंदंगी भर नरेंद्र मोदी के माता-पिता का अपमान नहीं करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को मंदसौर संसदीय क्षेत्र के नीमच, उज्जैन के तराना और खंडवा संसदीय क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी जी नफरत से बात करते हैं, मेरे पिता का अपमान करते हैं, दादी, परदादा के बारे में बोलते हैं, मगर मैं कभी भी जिंदगी भर नरेंद्र मोदी के परिवार के बारे में उनके माता-पिता के बारे में कभी नहीं बोलूंगा। मैं मर जाऊंगा मगर नरेंद्र मोदी जी की मां और पिता का अपमान कभी नहीं करूंगा।”

राहुल ने आगे कहा, “मैं आरएसएस का आदमी नहीं हूं, भाजपा का आदमी नहीं हूं, कांग्रेस पार्टी का आदमी हूं। वह जितनी नफरत और क्रोध मेरी तरफ फेंकेगे, मैं उनको वापस प्यार दूंगा। झप्पी लेकर प्यार करूंगा। प्यार से हम नरेंद्र मोदी जी को हराएंगे। उन्हें मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में प्यार से हराया है।”

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार द्वारा किसानों की कर्जमाफी पर भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर राहुल ने एक बार फिर चौहान के भाई और रिश्तेदार की कर्जमाफी के आवेदन दिखाकर जवाब दिया।

राहुल ने कहा, “यह आवेदन चौहान के भाई और रिश्तेदार के हैं जो कर्जमाफी के हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस सरकार ने सभी का कर्ज माफ किया है, हम सभी से प्यार करते हैं, चाहे वह भाजपा का हो, सब का कर्ज माफ किया गया है। अब कांग्रेस का दिल देखिए। नरेंद्र मोदी की छाती 56 इंच की है और कांग्रेस का दिल 56 इंच का है।”

राहुल ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “पांच साल में नोटबंदी, जीएसटी सहित अनेक निर्णयों से देश की जनता के साथ अन्याय हुआ है, इस अन्याय को ठीक करने के लिए कांग्रेस ने न्याय योजना बनाई है। इस योजना के तहत देश के पांच करोड़ परिवारों(जिसमें 25 करोड़ लोग शामिल हैं) को लाभ मिलेगा।”

Exit mobile version