चित्रकूट। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में राजापुर थाना क्षेत्र के निकेहली गांव में गुरुवार को एक दंपति की धारदार हथियार से हत्या करने के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। स्थानीय एसएचओ के मुताबिक, पत्नी और उसके फुफेरे भाई को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े जाने के बाद फुफेरे भाई ने ही दंपति की हत्या कर दी थी।

राजापुर के थाना प्रभारी व एसएचओ गुलाब त्रिपाठी ने शनिवार को बताया, निकेहली गांव में गुरुवार को ललित कुमार उर्फ सोनू (35) और उसकी पत्नी सुमित्रा (32) की धारदार हथियार से हत्या किए जाने के मामले की गुत्थी सुलझ गई है। इस सिलसिले में मृत महिला के फुफेरे भाई अशोक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें छापेमारी कर रही हैं। अब तक की जांच से पता चला है कि सुमित्रा और उसके फुफेरे भाई अशोक के बीच अवैध संबंध बहुत पहले से थे।

त्रिपाठी ने बताया, घटना वाले दिन बहाने से अशोक महिला के पति सोनू को मोटरसाइकिल पर बैठाकर सुमित्रा के पिता के घर छोड़कर बिना उसे बताए वहां से खेत में बने एक कमरे में सुमित्रा के पास लौट आया था। लेकिन कुछ देर बाद सोनू भी पैदल वहीं पहुंच गया और दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देखकर भड़क गया। सोनू अपनी पत्नी की पिटाई करने लगा तो मौका पाकर अशोक ने उसके सिर में पीछे से ईंट मार दी, जिससे वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। इस बीच कमरे में रखे धारदार हथियार (हंसिया) से अशोक ने सोनू पर ताबड़तोड़ कई वार किए, जिससे उसकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि पति की मौत के बाद सुमित्रा घबराई और चिल्लाने लगी। मामले का पता लगने के डर से अशोक ने उस पर भी ईंट और धारदार हथियार से वार कर दिया, जिससे उसकी भी अस्पताल में जाकर मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से एसएचओ ने बताया कि दंपति की मौत गहरी चोट और अत्यधिक खून बहने की वजह से हुई है।

एसएचओ त्रिपाठी ने बताया, पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अशोक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की गई हैं, जो उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं। इस घटना से पहले भी अशोक अपनी सगी बुआ की बेटी की हत्या व शव गायब करने के एक मामले में जेल जा चुका है।