बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती आज आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान में मंडल स्तरीय चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। बसपा जिलाध्यक्ष धीरज बघेल ने बताया कि बसपा सुप्रीमो सुबह 11 बजे सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय जनसभा में पार्टी अध्यक्ष मायावती प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने आ रही हैं। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के साथ चुनावी जनसभा की जाएगी। 

पश्चिमी यूपी के मतदाताओं पर नजर 

आगरा की जनसभा से मायावती की नजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दलित और मुस्लिम मतदाताओं पर रहेगी। क्योंकि पहले और दूसरे चरण में बसपा की प्रभाव वाली सीटों पर मतदान होना है। इस सभा में आगरा मंडल के सभी 23 बसपा प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। बता दें कि आगरा को दलितों की राजधानी भी कहा जाता है। हालांकि पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा आगरा जिले में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

पहले भी इस मैदान में कर चुकी हैं रैली

कोठी मीना बाजार मैदान में कई बड़ी राजनीतिक जनसभाएं हुई हैं। 2016 में मायावती ने इसी मैदान पर ही रैली को संबोधित किया था। उस वक्त उनकी रैली में करीब एक लाख लोगों की भीड़ आने का दावा किया गया था। अब मायावती 2022 में फिर इस मैदान से अपने विपक्षियों के खिलाफ गरजेंगी। हालांकि बड़ी रैलियों पर रोक के चलते इस चुनावी सभा में निर्धारित लोगों को बुलाने की बात कही गई है।