फेसबुक दोस्त के मिलने बांग्लादेश पहुंचे कासगंज के युवक को वहां बंधक बना लिया गया। स्थानीय स्तर पर प्रयास काम नहीं आए तो पिता बांग्लादेश पहुंच गए। वहां पुलिस की मदद से युवक को बांग्लादेश की राजधानी ढाका के नारायणगंज के एक फ्लैट से खोज लिया गया। रविवार रात युवक पिता संग घर लौट गया।  पिता का आरोप है कि युवक को एक फ्लैट में बंधक बनाकर रखा गया था। युवक की फेसबुक दोस्त अपनी बहन की शादी उससे कराना चाहती थी।

कस्बा सहावर के ईंट भट्ठा कारोबारी नसीम का पुत्र जुबैर छह जून को घर से बिना बताए चला गया। काफी खोजबीन के बाद जब उसका पता नहीं चला तो घरवालों ने सहावर थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी। पुलिस की जांच पता चला कि युवक पश्चिम बंगाल से छह माह के टूरिस्ट वीजा बांग्लादेश गया है। पुलिस ने यह जानकारी विदेश मंत्रालय को दी। इस पर खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया।

जुबैर

खुफिया एजेंसियों ने परिवार के लोगों से संपर्क कर जुबैर के बारे में जानकारियां जुटाईं। जुबैर के बाबा शमीम, पिता नसीम, मां शब्बे बेगम ने बांग्लादेश की युवती की फेसबुक आईडी का स्क्रीन दिखाते हुए कहा कि एंजेल क्वीन नाम से बनी फेसबुक आईडी पर संपर्क में था। युवक जब काफी समय तक वापस नहीं लौटा तो उसके पिता नसीम अपने एक साथी के साथ बांग्लादेश गए। विज्ञापन

परिवार के साथ जुबैर

नसीम ने बताया कि वह 27 अगस्त को ढाका पहुंचे। बांग्लादेश पुलिस को महिला मित्र का फोन नंबर दिया और कहा कि उनका बेटा महिला के चंगुल में है। उसे रिहा कराया जाए। नसीम की शिकायत पर बांग्लादेश की पुलिस सक्रिय हुई। पिता की पीड़ा मीडिया के लोगों को पता चली तो वह भी मदद करने लगे। पुलिस ने फोन नंबर के आधार पर जानकारी जुटाई तो वहां की पुलिस नारायणगंज के एक टॉवर में पहुंची। जहां एक फ्लैट में जुबैर बंधक था। 

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीरपुलिस के संपर्क में एंजेल क्वीन नाम की महिला भी आई, जिसका असली नाम सीमा है। उसने अपनी फेसबुक आईडी एंजेल क्वीन नाम से बना रखी थी। पिता ने बताया कि फेसबुक दोस्त अपनी बड़ी बहन रुमाना से जुबैर की शादी कराना चाहती थी। कानूनी प्रक्रिया के बाद जुबैर को पिता नसीम के सुपुर्द कर दिया गया। पिता जुबैर को लेकर घर वापस पहुंचे। जुबैर की घर वापसी से परिवार के लोग बेहद खुश हैं। 

थाना सहावर

सहावर थाना पुलिस ने युवक के घर लौटने के बाद उसके बयान दर्ज किए। इस मामले की विवेचना उपनिरीक्षक घनश्याम सिंह कर रहे हैं। उन्होंने युवक के घर पहुंचर युवक जुबैर से गहन पूछताछ की। युवक ने पूरे घटनाक्रम की पुलिस को जानकारी दी। पिता नसीम ने पुलिस को बताया कि बेटे को बंधक बनाकर रखा गया था। पुलिस ने इस संबंध में उच्च अधिकारियों को भी जानकारी दी है। विवेचक घनश्याम सिंह ने बताया कि पुलिस ने बयान दर्ज करने की कार्रवाई की है।