दूसरे चरण के चुनाव के बाद अब मैनपुरी के सियासी संग्राम में दिग्गज नेताओं की एंट्री हो गई है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा से इसकी शुरुआत की। मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मैनपुरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बरनाहल और किशनी क्षेत्र में जनसभाएं करेंगे।

सोमवार को भाजपा के स्टार प्रचारक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किशनी विधानसभा क्षेत्र के पतारा में जनसभा को संबोधित किया। मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह मैनपुरी आ रहे हैं। वह सुबह 11 बजे क्रिश्चियन मैदान में जनसभा करेंगे। दिनभर उनके आगमन को लेकर तैयारियां चलती रहीं। पार्टी पदाधिकारी जहां तैयारियों में जुटे रहे तो वहीं पुलिस प्रशासन सुरक्षा के इंतजामों में लगा रहा। 

उपमुख्यमंत्री दो क्षेत्रों में करेंगे सभा

मंगलवार को ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी आ रहे हैं। भाजपा के मीडिया प्रभारी सौरभ दुबे ने बताया कि उपमुख्यमंत्री करहल विधानसभा क्षेत्र के नवाटेढ़ा में दोपहर तीन बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद किशनी में जनसभा करेंगे। उन्होंने बताया कि तीसरे चरण का प्रचार थमने से पहले मुख्यमंत्री योगी दोबारा मैनपुरी आ सकते हैं। हालांकि इस संबंध में अभी कोई कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है।

बसपा महासचिव सतीश मिश्रा भी करेंगे जनसभा 

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा भी मंगलवार को मैनपुरी आ रहे हैं। वह शहर के बीएन गार्डन में सुबह 11 बजे मैनपुरी सदर सीट से बसपा प्रत्याशी गौरव नंद के समर्थन में जनसभा करेंगे। एक साथ कई वीवीआईपी के जिले में आने से प्रशासन के लिए परेशानी बढ़ गई है। 

17 फरवरी को प्रस्तावित हैं अखिलेश की जनसभाएं 

चुनावी घमासान के इसी क्रम में 17 फरवरी को सपा अधक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मैनपुरी आ रहे हैं। वह एक साथ चार स्थानों पर जनसभा करेंगे। वह भोगांव, कुरावली, किशनी और घिरोर में सपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।