अतरौली तहसील के गांव कमालपुर में शनिवार रात से गायब नवविवाहिता की उसके ही मायके में हत्या कर दी गई। रविवार की सुबह घर से महज 50 मीटर दूर सरसों के खेत में बुर्जी के निकट शव मिलने से सनसनी फैल गई। मृतका के पिता ने रोते हुए बताया कि उसने घर आने से पहले ससुराल से फोन कर बताया था कि घर आकर वह महाशिवरात्रि पर कांवड़ भरने जाएगी।

मृतका के शरीर से मंगलसूत्र, चूडी, कुंडल व उसका मोबाइल गायब मिला है। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना पर सीओ छर्रा विशाल चौधरी ने पुलिस व फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस घटना के खुलासे में जुटी है।

ग्राम पंचायत नहल के माजरा कमालपुर निवासी नानक चंद कश्यप ने अपनी बेटी भावना 20 वर्ष की शादी 15 नवंबर 2021 को अकराबाद के गांव लधौआ निवासी योगेंद्र पुत्र गिरीश चंद के साथ की थी। शनिवार को भावना अपने देवर के साथ अपने मायके गांव कमालपुर आई थी। रात को घर वालों के साथ खाना पीना खाकर युवती सो गई। रात करीब 12 बजे घर वालों ने देखा कि चारपाई पर भावना नहीं थी। रात में ही उसकी तलाश शुरू कर दी। लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला।सुबह करीब छह बजे घर से 50 मीटर दूर सरसों के खेत में बुर्जी के पास शव पड़ा मिला। इससे वहां भीड़ जमा हो गई। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। शरीर पर खरौंच व गर्दन पर निशान मिलने से हत्या की आशंका जताई। परिजनों ने पुलिस को बताया कि भावना सोने का पैंडल, जंजीर, कुंडल, चूड़ी व पायजेब पहने हुई थी, जो गायब थे। भावना का मोबाइल भी गायब था। सीओ विशाल चौधरी के साथ पालीमुकीमपुर, दादों व छर्रा थाने से भी पुलिस पहुंची और घटना की जानकारी ली।

पापा घर आ रही हूं, कांवड़ भरने जाऊंगी…

भावना को भगवान की भक्ति में बेहद लगाव था। उसके पिता नानक चंद ने बताया कि भावना ने उन्हें शुक्रवार को फोन किया था और कहा था कि घर आ रही हूं इस बार महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए रामघाट से कांवड़ भरने जाऊंगी। इस बात को बताकर पिता फफककर रो पड़ा और बोला बेटी की जलाभिषेक की ख्वाहिश अधूरी रह गई।

मन की बात, पर्चे से खुल सकता है राज

मौके पर एक पेंसिल और फटे हुए कुछ लिखे हुए कागज पुलिस को मिले हैं। पुलिस ने उन कागजों को एकत्रित कर लिया है। कागज पर स्पष्ट अभी कुछ नहीं दिख रहा लेकिन कुछ फटे हुए कागजों पर एक जगह मन की बात लिखा हुआ है। पुलिस इन कागजों को एक्सपर्ट के जरिए एकत्रित करके घटना का खुलासा भी कर सकती है।

मोबाइल की कॉल डिटैल भी खंगाल रही पुलिस

भावना के परिजन शनिवार की रात करीब दस बजे गांव अहमदपुरा से दावत खाकर लौटे थे। परिजनों ने बताया कि रात को घर लौटने पर दरवाजा भी भावना ने ही खोला था। उसके बाद सब लोग सो गए। लेकिन देर रात 12 बजे अचानक भावना के गायब होने से परिजन भी परेशान हो गए। पुलिस भावना के मोबाइल की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है। पुलिस को आशंका है कि कहीं भावना को फोन करके तो किसी ने नहीं बुलाया? पुलिस ने भावना के पति, भाई व पिता को अलग अलग बुलाकर बयान लिए।

भावना के शरीर पर खरौंच व चोट के निशान हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट सकेगा। परिजन किसी पर आरोप नहीं लगा रहे हैं। मामला कुछ संदिग्ध भी लग रहा है। पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। जल्द ही घटना का खुलासा होगा।
– विशाल चौधरी, सीओ