उमेश पाल हत्याकांड में नामजद होने के बाद फरार अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर पुलिस ने 25000 का इनाम घोषित किया है। फिलहाल कई ठिकानों पर दबिश डालने और सुराग लगाने के बाद भी वह हत्थे नहीं चढ़ सकी है। उमेश पाल की हत्या के बाद उनकी पत्नी जया पाल ने अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ और शाइस्ता परवीन को नामजद किया था।

इसके अलावा गुड्डू मुस्लिम और गुलाम को भी नामजद किया गया है। इस मुकदमे में बाद में अतीक के बेटे असद को भी पुलिस ने नामजद किया गया था। कुछ और के नाम भी सामने आए थे। पुलिस इस मामले में असद, गुड्डू मुस्लिम, अरमान, साबिर और गुलाम पर पहले ही ढाई लाख का इनाम घोषित कर चुकी है।

शनिवार को पुलिस ने अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन पर भी 25000 के इनाम की घोषणा कर दी। उमेश पाल हत्याकांड में नामजद होने के बाद शाइस्ता परवीन फरार हो गई थी।

उसने अपने वकीलों के माध्यम से ही अपने नाबालिग बेटों समेत परिवार के अन्य सदस्यों के लिए हाईकोर्ट में हैबियस कार्पस दाखिल किया था। जिसके बाद पुलिस ने अशरफ की पत्नी और अतीक की बहन को निरोधात्मक कार्रवाई के बाद रिहा कर दिया था। दोनों नाबालिग बेटों को भी बाल संरक्षण गृह पहुंचाया गया। 

शनिवार को पुलिस ने शाइस्ता परवीन पर भी इनाम की घोषणा की। शाइस्ता परवीन पर 25000 का इनाम घोषित किया गया है। इससे पहले फरारी के दौरान अतीक, अशरफ, उमर और अली पर भी इनाम घोषित किया गया था। अतीक अहमद का परिवार प्रदेश में पहला परिवार है, जिसके अधिकांश लोगों पर इनाम घोषित हुआ था।

शातिर अपराधी है बली पंडित, कई मुकदमे दर्ज
उधर, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के साथ सीसीटीवी फुटेज में दिखने के बाद अतीक का गुर्गा बली पंडित एक बार फिर चर्चा में आ गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। शहर का पुराना अपराधी बली पंडित कई लोगों से रंगदारी मांग चुका है।

शुक्रवार को एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ था जिसमें शाइस्ता परवीन ढाई लाख के इनामी गुर्गे साबिर के साथ दिख रही हैं। पता चला था कि वह नीवा में बली पंडित के घर गई थी। वीडियो वायरल होते ही बली पंडित की तलाश शुरू हुई। बली पंडित अतीक का गुर्गा है। उसने अतीक के नाम पर कई लोगों से रंगदारी मांगी और उनकी जमीनें भी हड़पी थीं। शहर के कई थानों में उसके खिलाफ संगीन मामलों में मुकदमे दर्ज हैं।

हत्या के बाद से ही चल रही है फरार
2018 में उसने विवेकानंद मार्ग पर रहने वाले होटल मालिक अमित अग्रवाल से पांच लाख की रंगदारी मांगी थी। उसने फोन से कई बार अमित के मोबाइल पर कॉल किया था। फोन न उठाने पर उसने अपने रिश्तेदार को होटल पर भेजा। रिश्तेदार ने अपने मोबाइल से अमित की बली पंडित से बात कराई तो उसने पांच लाख देने को कहा। न देने पर जान से मारने की धमकी दी। अब पुलिस बली पंडित की तलाश कर रही है। उससे शाइस्ता और शूटर साबिर के बारे में पूछताछ की जाएगी।