कौशाम्बी के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार 24 फरवरी को प्रयागराज पहुंच रहे हैं। यहां प्रयागराज की सभी 12 विधानसभा सीट के साथ पड़ोसी जिले प्रतापगढ़ की सात सीटों के भाजपा और उसके सहयोगी दल के उम्मीदवारों के समर्थन में वह फाफामऊ में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनकी सभा दिन में दो बजे शुरू होगी।

शहर उत्तरी विधानसभा के फाफामऊ स्थित बेला कछार जय गुरुदेव परिसर में आयोजित चुनावी जनसभा के माध्यम से पीएम मोदी कुल 19 विधानसभाओं के वोटरों को साधेंगे। पीएम केंद्र सरकार के साथ प्रदेश की योगी सरकार की उपलब्धियों को यहां गिनाएंगे। इसके पूर्व 21 दिसंबर 21 को भी पीएम मोदी प्रयागराज आए थे। उनकी सभा को लेकर प्रयागराज में भाजपा पदाधिकारी दिन भर तैयारियों में जुट रहे।

पीएम के साथ मंच में प्रयागराज और प्रतापगढ़ विधानसभा सीट से सभी प्रत्याशी भी मौजूद रहेंगे। इस बीच लोगों को रैली स्थल तक लाने एवं ले जाने के लिए सैकड़ों बसें एवं अन्य वाहनों का इंतजाम किया गया है।

जनसभा स्थल पर पेयजल एवं मोबाइल टायलेट आदि की भी व्यवस्था की गई है। भाजपा मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि पीएम के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रयागराज की दोनों सांसद, मेयर, प्रतापगढ़ के सांसद , संगठन महामंत्री झारखंड धर्मपाल, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य आदि मंच साझा करेंगे। सीएम योगी का रोड शो कल, चुनावी सभा को भी करेंगे संबोधित 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार 25 फरवरी को प्रयागराज पहुंच रहे हैं। यहां रोड शो केे अलावा वह एक चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे। उनका रोड शो शहर पश्चिम विधानसभा सीट के झलवा चौराहे से दिन में तीन बजे शुरू होगा। जो राजरूपपुर, चकिया, लूकरगंज तिराहा, हिम्मतगंज, मछली बाजार, खुल्दाबाद होते हुए नखास कोहना तक आएगा।  

इस दौरान शाम 5.30 बजे रोड शो के समापन स्थल पर ही सीएम योगी शहर पश्चिम से भाजपा प्रत्याशी सिद्धार्थ नाथ सिंह, शहर उत्तरी विधानसभा सीट से हर्षवर्धन बाजपेयी और दक्षिण विधानसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी नंद गोपाल गुप्ता नंदी के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 फरवरी को प्रयागराज में आयोजित रोड शो के पूर्व यमुनापार में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। यहां दिन में 12.45 बजे सिरसा स्थित अग्रवाल इंटर कालेज प्रांगण में मेजा एवं कोरांव से भाजपा प्रत्याशी क्रमश: नीलम करवरिया, राजमणि कोल एवं दिन में 1.45 बजे करछना विधानसभा के फुटवा तारा मुख्यालय में पीयूष रंजन निषाद के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे।

अखिलेश का जनसंपर्क एवं सभाएं आज

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बृहस्पतिवार को प्रयागराज में दो सभाओं को संबोधित करने के अलावा शहरी क्षेत्र में जनसंपर्क भी करेंगे। वह रथ पर सवार होकर अलग-अलग क्षेत्रों में भ्रमण और लोगों को संबोधित करेंगे। अखिलेश यादव सुबह साढ़े नौ बजे ही हंडिया आ जाएंगे और शहरी क्षेत्र में रोड शो के बाद रात में करीब आठ बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे। इस दौरान शहरी एवं गंगापार की आठ सीटों के अलावा कौशाम्बी के मतदाताओं पर भी उनकी नजर रहेगी।

खास यह कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बृहस्पतिवार को फाफामऊ के बेला कछार में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करेंगे। जबकि अखिलेश यादव सपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री का हंडिया के पॉलिटेकिभनक कॉलेज तथा फूलपुर के लंका मैदान में सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम मंगलवार को ही तय हो गया था।

बुधवार को शहरी क्षेत्र में जनसंपर्क का कार्यक्रम जारी किया गया। इसके मद्देनजर हंडिया एवं फूलपुर में सभाओं का कार्यक्रम भी पहले कर दिया गया है। हंडिया में वह 11.30 बजे के बजाय सुबह साढ़े नौ बजे ही सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद फूलपुर की सभा में शामिल होंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से करीब चार बजे वह केपी कॉलेज मैदान में उतरेंगे। वहां पर विशेष तरीके से तैयार रथ पर सवार होकर वह रामबाग में सेवा समिति विद्या मंदिर परिसर तक जाएंगे और शहर दक्षिणी प्रत्याशी रईस चंद्र शुक्ला के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे।

इसके बाद वह शहर उत्तरी में पीडी टंडन चौराहा तथा शहर पश्चिमी में लीडर प्रेस मौदान में लोगों से संपर्क और संबोधित करेंगे। करीब आठ बजे वह लखनऊ के लिए रवाना होंगे। लखनऊ से आए विधायक संजय लाठर कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। महानगर अध्यक्ष सै.इफ्तेखार हुसैन के साथ उन्हाेंने एयरपोर्ट से लेकर पूरे मार्ग का निरीक्षण भी किया