दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। बाद में अपने चाचा के साथ हलाला कराया लेकिन दोबारा निकाह नहीं किया। दहेज की मांग दोहराते हुए उसे दोबारा तीन तलाक दे दिया। महिला की तहरीर पर पति समेत आठ के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत कुछ अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। हलाला के आरोपी पति के चाचा के खिलाफ दुष्कर्म की धारा भी प्रयोग की गई है।

नगर के एक मोहल्ले में रहने वाली युवती ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसका निकाह 20 जून को हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव कल्लागढ़ी निवासी एक युवक के साथ हुआ था। निकाह के कुछ समय बाद ही ससुराल वाले कार की मांग करने लगे। मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वाले उसका उत्पीड़न और मारपीट करने लगे। दो माह बाद पति ने उसे तीन तलाक दे दिया।

युवती का कहना है कि रिश्ता जोड़े रखने की उम्मीद से 19 अक्तूबर को उसके पिता ने दहेज में कार की मांग पूरी करने के लिए आठ लाख रुपए ससुराल वालों को दिए। आरोप है कि इसके बाद पति ने अपने चाचा के साथ हलाला कराया लेकिन दोबारा निकाह न करते हुए और दहेज की मांग शुरू कर दी। मांग पूरी न होने पर दोबारा तीन तलाक बोल दिया। परेशान होकर वह मायके आ गई तो ससुराल वालों ने यहां आकर मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी।

मंडी धनौरा थाने के इंस्पेक्टर वरुण कुमार ने बताया कि पति समेत आठ लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट, जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज किया गया है। पति के चाचा के खिलाफ दुष्कर्म की धारा भी लगाई गई है।