बिजनौर के कोतवाली देहात में पीआरवी-112 पर तैनात पुलिसकर्मी का रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने आरोपी पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया। वीडियो थाना किरतपुर के गांव शाहजहांपुर रोशन उर्फ गढ़ीकपुरा का बताया जा रहा है। 

थाना किरतपुर के गांव शाहजहांपुर रोशन उर्फ गढ़ीकपुरा के ग्राम प्रधान शहजाद अनवर के घर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में डायल-112 की गाड़ी उनके घर पर आकर रुकती दिखाई दे रही है। उसमें से उतरकर एक पुलिसकर्मी ग्राम प्रधान के पास जाकर किसी व्यक्ति से कुछ रुपये लेकर जाता हुआ दिखाई दे रहा है। 

ग्राम प्रधान शहजाद अनवर का कहना है कि गांव के व्यक्ति शमीम पुत्र शाहबुद्दीन को उसने अपने पास से 100 गज जमीन दान में दी थी। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उस जमीन में आवास बनाया जा रहा था। गांव के ही कुछ लोगों ने 29 नवंबर को डायल-112 पर सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण किए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। 

यह भी पढ़ें: भयावह हादसे की तस्वीरें: मातम में बदलीं बर्थडे की खुशियां, बेटे का शव देख बेहोश हुई मां, डॉक्टर बनने का सपना चकनाचूर

सूचना पर डायल-112 की पीआरवी 2436 मौके पर पहुंची। पीआरवी चालक मंटल कुमार ने पीड़ित शमीम पर दबाव बनाते हुए उसे गाड़ी में बैठाकर ले जाने की कोशिश की। चालक उसे छोड़ने की एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था। पीड़ित ने ग्राम प्रधान के घर पर चालक मंटल कुमार को रिश्वत की रकम दी। रिश्वत देने की घटना ग्राम प्रधान के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए पीआरवी चालक मंटल कुमार को निलंबित कर दिया है। इसकी जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है।