जौनपुर शहर के बड़े सराफा कारोबारी और प्रतिष्ठित कीर्ति कुंज फर्म के एमडी के घर और ऑफिस (एक ही में है) के साथ ही गहना कोठी ज्वेलर्स के यहां आयकर विभाग ने छापा मारा है। सोमवार सुबह आयकर विभाग की इस कार्रवाई से शहर भर में हड़कंप मचा है।  

शहर कोतवाली क्षेत्र के चहारसू चौराहा स्थित नन्हे लाल सेठ की ज्वेलरी शोरूम है। वह कीर्ति कुंज के विभिन्न फर्मों के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। इसी ज्वेलरी शोरूम से सटा उनका मकान भी है। सोमवार सुबह आयकर विभाग की टीम कई वाहनों से स्थानीय पुलिस के साथ छापेमारी के लिए पहुंची। गहना कोठी ज्वेलर्स के यहां भी टीम ने छापा मारा।  सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बाहर तैनात कर दी गई है। माना जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम दोनों शोरूम के अंदर जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

लखनऊ से आई आयकर विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस को बाहर रोककर  करीब एक घंटे तक आवास और प्रतिष्ठान की गहन तलाशी ली।शहर के व्यस्ततम इलाके में स्थित प्रतिष्ठान के बाहर तमाशबीनों की भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिसकर्मियों को जूझना पड़ा। फिलहाल टीम में शामिल अधिकारी कोई ब्यौरा नहीं दे रहे हैं। इससे पहले भी कीर्ति कुंज ज्वेलर्स के यहां छापा पड़ा था।