road accident

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में हरदोई-उन्नाव मार्ग पर सफीपुर कोतवाली इलाके के साल्हेनगर करौंदी गांव में दूध का टैंकर पुलिस की पीआरवी पर पलट गया। हादसे में तीन पुलिसकर्मियों की टैंकर के नीचे दबने से मौत हो गई। एक सिपाही को सुरक्षित निकाल लिया गया। हादसे की वजह से उन्नाव-हरदोई मार्ग पर दो घंटे तक जाम लगा रहा। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को सड़क से हटवा कर यातायात बहाल कराया। सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में साल्हेनगर करौंदी प्वाइंट पर तैनात पीआरवी आसपास के क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसमें चालक हेड कांस्टेबल कृष्णेंद्र कुमार, कांस्टेबल आनंद कुमार, महिला सिपाही शशिकला यादव और रीता कुशवाहा तैनात थीं। पीआरवी गश्त करते हुए रात करीब 9:30 बजे सफीपुर पेट्रोल पंप की ओर जा रही थी। इसी दौरान हरदोई की तरफ जा रहा दूध से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पीआरवी पर पलट गया। इससे चालक की बगल वाली सीट पर आगे बैठे सिपाही आनंद कुमार दरवाजा खुलने पर इनोवा से बाहर जा गिरे। पीछे की सीट पर बैठीं दोनों महिला सिपाही और चालक दब गए।

road accident

हादसे में सुरक्षित बचे सिपाही आनंद कुमार की सूचना पर एसपी समेत कई अफसर मौके पर पहुंचे। जेसीबी की मदद से टैंकर को हटवाया और इनोवा के अंदर फंसे तीनों पुलिसकर्मियों को बाहर निकलवाया। तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी। 
 विज्ञापन

road accident

आगे चल रहे लोडर के ब्रेक लगाने से बेकाबू हुआ टैंकर
दूध के टैंकर के आगे चल रहे लोडर वाले के अचानक ब्रेक लगाने पर दूध का टैंकर अनियंत्रित होकर पीआरवी पर पलट गया। हादसे के बाद चालक मौके से लोडर लेकर भाग गया। यह बात पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आई है।

road accident

4 of 9road accident – फोटो : अमर उजालाइस बात की हादसे में घायल सिपाही आनंद कुमार ने भी पुलिस अफसरों को बताई है। इधर, अस्पताल में हादसे का शिकार हुए पुलिसकर्मियों के शव देखकर अफसरों और सहकर्मियों की आंखें भर आईं। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह खुद को संभाला। विज्ञापन

road accident

इसके बाद तीनों पुलिसकर्मियों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए। हादसे में जान गंवाने वाले सिपाहियों में कृष्णेंद्र यादव (32) कानपुर देहात के जैनपुर अंबरपुर का मूल निवासी था। सिपाही शशिकला (26) पत्नी आलोक यादव मऊ जिले के मोहम्दाबाद के करहा की रहने वाली थी।

road accident

जबकि सिपाही रीता (25) पत्नी प्रभाकांत कुशवाहा कानपुर देहात के रसूलाबाद थाना क्षेत्र के टिपरिया असालतगंज की रहने वाली थी। उसका मायका भी इसी जिले के भोगनीपुर थाना क्षेत्र के पटेहापुर में है।

मृतक सिपाही का फाइल फोटो

पुलिस ने हादसे की सूचना मृतकों के परिजनों को दी तो कोहराम मच गया। एसपी दिनेश त्रिपाठी व सीओ सिटी कृपा शंकर ने दुखी को संभाला। शशिकला व रीता के परिवार के लोग यहीं उसके साथ रहते हैं।

मृतक सिपाही रीता कुशवाह का फाइल फोटो

8 of 9मृतक सिपाही रीता कुशवाह का फाइल फोटो – फोटो : अमर उजालातुम चली गई, अब आराध्या को कौन पालेगा
सिपाही रीता का पति प्रभाशंकर जैसे ही जिला अस्पताल पहुंचा, स्ट्रेचर पर पत्नी का शव देख कांप गया। किसी तरह उसे संभालकर बैठाया गया। वह चीख कर कहता रहा कि रीता तुम हमें छोड़कर चली गई, अब डेढ़ साल की मासूम बेटी आराध्या का क्या होगा। उसे कौन संभालेगा।

मृतक सिपाही शशिकला का फाइल फोटो

9 of 9मृतक सिपाही शशिकला का फाइल फोटो – फोटो : अमर उजालाप्रभाशंकर टीईटी की तैयारी कर रहा है। उसने हाल ही में परीक्षा भी दी थी। शशिकला की मौत की सूचना पर सबसे पहले उसकी दोस्त सिपाही डिंपल जिला अस्पताल पहुंच गई। उसने बताया कि सुबह ही शशिकला की परिजनों से वीडियो कॉलिंग से बात हुई थी। शशिकला ईमानदारी व लगन के साथ ड्यूटी करती थी।