कानपुर के नौबस्ता में शनिवार देर शाम एक पैर से दिव्यांग महिला का शव संदिग्ध हालात में घर के अंदर फंदे से लटकता मिला। उसी कमरे में पड़ोसी दुकानदार (ज्वैलर) भी नशे की हालत में औंधे मुंह पड़ा मिला। घर पहुंची बेटी ने कमरे की स्थिति देख पिता को घटना की जानकारी दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पति ने दुकानदार पर पत्नी की हत्या का आरोप लगाया है। दुकानदार को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। योगेंद्र विहार खाड़ेपुर निवासी मंजू उर्फ पप्पी (36) की अर्रा चौकी के पास सिलाई की दुकान है।

पति अरविंद विश्वकर्मा प्राइवेट नौकरी करते हैं। दो बच्चे बेटी शिवानी व बेटा पिंकू हैं। पति के अनुसार शनिवार को वह काम पर गए थे। बेटी छोटे भाई के साथ मामा के घर गई हुई थी। शाम को शिवानी भाई को लेकर घर लौटी तो मेन गेट खुला हुआ था।

दरवाजा खोल कर कमरे के अंदर पहुंची तो मां का शव पंखे के कुंडे से बंधे फंदे से लटका देख चीख पड़ी। उसी कमरे में एक युवक नशे की हालत में पड़ा था। बेटी की सूचना पर अरविंद भी मौके पर पहुंचे तो मालूम हुआ कि मंजू की दुकान के पास ही स्थित गौरव ज्वैलर्स का मालिक गौरव ही फर्श पर नशे में पड़ा हुआ था। थाना प्रभारी ने बताया कि गौरव को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।