कानपुर के काकादेव के साईं निवास गर्ल्स हॉस्टल के एमएमएस कांड में पकड़े गए आरोपी सफाई कर्मी ऋषि के मोबाइल से पुलिस ने 10 वीडियो बरामद किए हैं, जो हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं के बताए जा रहे हैं। पुलिस इसकी तस्दीक में लगी है। शुक्रवार को भी छात्राओं का हॉस्टल से पलायन जारी रहा। एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने हॉस्टल में पहुंचकर जांच पड़ताल की। गुरुवार को घटना का पता चलते ही छात्राओं ने आरोप लगाया था कि मौके पर पहुंची 112 पुलिस ने ऋषि का मोबाइल वापस कर दिया था, जिसके बाद उसने सारे अश्लील वीडियो व फोटो डिलीट कर दिए थे। हालांकि एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला का कहना है कि छात्राओं का आरोप गलत है। 

girls hostel case

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने ऋषि को मोबाइल उसका लॉक खोलने के लिए दिया था। इस दौरान उसने कई वीडियो फोन से डिलीट भी कर दिए थे, लेकिन वह गूगल ड्राइव में सेव हो गए थे, जो पुलिस ने देर रात ही रिकवर कर लिए थे। 

 विज्ञापन

girls hostel case

बाकी डिलीट हुए वीडियो के लिए मोबाइल को लखनऊ स्थित फोरेंसिक लैब में भेजा जाएगा। आरोपी जिस छात्रा का वीडियो बना रहा था वह अमरोहा की रहने वाली है, उसने भी हॉस्टल छोड़ दिया है। 

girls hostel case

कुछ दरवाजे नीचे से टूटे मिले
एसीपी ने साईं हॉस्टल पहुंचकर मामले की जांच की। हर कमरे और बाथरूम को देखा जहां कुछ के दरवाजे नीचे से टूटे मिले। दरवाजों के नीचे इतनी जगह थी कि हाथ डाला जा सकता था। पुलिस को यहां लगे सभी सीसीटीवी कैमरे खराब मिले, पुलिस ने डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) जब्त कर लिया हैविज्ञापन

girls hostel case

छात्राओं को सता रहा बदनामी का डर
जबसे छात्राओं को पता चला कि आरोपी के मोबाइल में कई वीडियो मिले हैं तबसे वे डरी हुईं हैं। हॉस्टल में रह रही छात्राओं का कहना है कि वीडियो कितने दिनों से बन रहा ये किसी को नहीं पता है। 

girls hostel case

आरोपी आठ सालों से हॉस्टल में काम कर रहा था। न जाने कितनी छात्राओं का वीडियो बनाया होगा। वहीं कुछ छात्राओं ने कहा की परिवार को पता चलेगा या वीडियो वायरल हुआ तो काफी बदनामी होगी। 

girls hostel case

इसके साथ ही उनका भविष्य भी खराब हो जाएगा। छात्राओं को लेने आए कुछ परिजनों ने मीडिया से बातचीत भी की। 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

उन्होंने कहा कि वीडियो बनाने के बारे में सुन रखा है, यदि ऐसा है तो आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। हॉस्टल में इस समय 35 छात्राएं रह रहीं हैं, जिनके बयान लिए जाएंगे।