संजीत यादव अपहरण हत्याकांड में केस दर्ज करने के बाद सीबीआई ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार को लखनऊ सीबीआई दफ्तर में तैनात एक अफसर संजीत के घर पहुंचे। संजीत के परिजनों को केस दर्ज किए जाने की जानकारी दी और एफआईआर कॉपी रिसीव कराई।

उसके बाद पुलिस कमिश्नर को भी एक कॉपी दी। अब आगे की तहकीकात टीम शुरू करेगी। सीबीआई ने सोमवार शाम को मामले में एफआईआर दर्ज की थी। सीबीआई के एक अफसर मंगलवार शाम करीब छह बजे बर्रा दो स्थित संजीत के घर पहुंचे। एक पीले पर्चे पर संजीत के पिता चमन लाल से हस्ताक्षर कराए।

जिसमें एफआईआर संबंधी विवरण लिखा हुआ था। उसके बाद जो एफआईआर दर्ज की थी उसकी एक कॉपी उनको सौंप दी। उन्होंने बताया कि अब केस की जांच सीबीआई करेगी। जल्द ही एक टीम वहां आकर आगे की कार्रवाई करेगी।
नए सिरे से सीबीआई करेगी तफ्तीश, इसलिए अपहरण की धारा लगाई
सीबीआई ने जिस तहरीर पर एफआईआर दर्ज की है वह चमन की उस पहली तहरीर पर हुई है जिसमें उन्होंने राहुल यादव नाम के शख्स पर शक जताया था। उसको नामजद किया था। इसमें अपहरण की धारा लगाई गई है। इससे एक बात एकदम साफ है कि सीबीआई नए सिरे से जब संजीत का अपहरण हुआ था और पुलिस को शिकायत पहुंची थी वहीं से तफ्तीश शुरू कर तह तक जाएगी। 

जांच टीम का होगा गठन, अफसर करेंगे निगरानी
संजीत अपहरण हत्याकांड की तफ्तीश सीबीआई की एक विशेष टीम करेगी। टीम दो से तीन सदस्यीय हो सकती है। जिसका नेतृत्व राजपत्रित अफसर करेगा या इंस्पेक्टर यह अभी तय नहीं है। एक दोेे दिन में यह कार्रवाई पूरी कर टीम कानपुर आ सकती है। सीबीआई के उच्चाधिकारी जांच की निगरानी करेंगे