लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड में मारे गए पत्रकार रमन कश्यप के भाई पवन कश्यप रविवार को लखनऊ में कांग्रेस में शामिल हो गए। लखनऊ में कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और निघासन के पूर्व विधायक सतीश अजमानी ने उनको कांग्रेस की प्राथमिकी सदस्यता दिलाई।

लखनऊ में कांग्रेस में शामिल होने के बाद फोन पर पवन कश्यप ने बताया कि उनके पास चार दिन पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का फोन आया था, जिसके बाद उन्हें कांग्रेस में शामिल होने का प्रस्ताव मिला। उन्होंने बताया कि निघासन के पूर्व विधायक सतीश अजमानी और नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई।

हिंसा में हुई थी रमन की मौत
लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में घायल साधना न्यूज चैनल के रिपोर्टर रमन कश्यप (35 वर्ष) की मौत हुई थी। केंद्रीय मंत्री के बेटे की गाड़ी ने कुछ किसानों को रौंद दिया था। इस घटना में चार किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद आक्रोशित किसानों ने कई गाड़ियां फूंक दीं। प्रदर्शनाकिरयों ने गाड़ी के ड्राइवर सहित चार भाजपा कार्यकर्ताओं को मार दिया था।

अजय मिश्र के बेटे आशीष के खिलाफ मामला दर्ज
लखीमपुर हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में मंत्री के बेटे सहित 14 लोगों के खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।