चोरी व लूट के वाहन काटकर 20 साल में सोतीगंज के हाजी गल्ला ने अकूत संपत्ति अर्जित की। पंजाब में गल्ला की 100 करोड़ की संपत्ति चिह्नित कर ली है, जिसके दस्तावेज भी पुलिस ने जुटा लिए हैं। पुलिस की एक टीम पंजाब रवाना हो गई है। गल्ला की 15 करोड़ की संपत्ति जब्त पहले ही हो चुकी है, अब कैंट वाला गोदाम भी जब्त होगा। 

बताया जाता है कि सोतीगंज में चोरी की गाड़ियां कटवाने का काम गल्ला ने ही शुरू कराया था। इसके बाद दिल्ली-एनसीआर में उसने अपना नेटवर्क फैलाया। चोरी की गाड़ी के इंजनों की सप्लाई सबसे ज्यादा पंजाब में गल्ला करता था, जहां पर उसने यह संपत्ति अर्जित की। अब गल्ला पांच साल से पंजाब में ही काम कर रहा था। 

बैंक में सिर्फ तीन लाख, संपत्ति अकूत
पुलिस ने हाजी गल्ला और उसके बेटों के बैंक खातों की जांच की, जिसमें सिर्फ तीन लाख रुपये होने बताए हैं। जबकि गल्ला के पास अकूत संपत्ति है। पुलिस दावा करती है कि गल्ला आयकर से बचने के लिए बैंक से लेनदेन नहीं करता था। वो पैसा अपने घर पर या फिर रिश्तेदारों के यहां रखता था। इसके चलते उसके पास कभी बैंक का नोटिस तक नहीं आया। 

गल्ला के रिश्तेदारों की भी हो रही जांच 
पुलिस का कहना है कि गल्ला ने अपने कई रिश्तेदारों को करोड़पति बना दिया है। उसने कई प्रापर्टी अपने रिश्तेदारों के नाम से खरीदी हुई है। इस बात की जानकारी लगने पर पुलिस अब गल्ला के रिश्तेदारों की भी जांच कर रही है। पुलिस का दावा है कि गल्ला के पांच रिश्तेदारों को वह जल्द नोटिस देंगे और उनकी संपत्ति का ब्यौरा मांगेंगे। 

बंगले की जमीन को जब्त करेगी पुलिस 
कैंट के बंगला नंबर-235 पर गल्ला ने अवैध कब्जा किया हुआ है। जिसकी कीमत दस करोड़ बताई जा रही है। रक्षा संपदा अधिकारी ने गल्ला और उसके बेटों पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने गल्ला के इस अवैध गोदाम को जब्त करने के पूरे दस्तावेज तैयार कर लिए हैं। जल्द ही इस गोदाम को पुलिस जब्त करेगी। 

एसआईटी खोल रही कबाड़ियों की पोल 
हाजी गल्ला और उसके बेटों समेत 65 कबाड़ियों पर गैंगस्टर के मुकदमे दर्ज हैं। 120 कबाड़ियों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई हो चुकी है। कई कबाड़ी पुलिस के टारगेट पर हैं, जिन पर गैंगस्टर की कार्रवाई होनी है। पुलिस दावा कर रही कि गैंगस्टर के मुकदमे की विवेचना के लिए एसआईटी बनी है।

हाजी गल्ला के पास अकूत संपत्ति है। करोड़ों रुपये की संपत्ति पंजाब में होना सामने आ रहा है, जिसकी जांच करने के लिए मेरठ पुलिस जुट गई है। जल्द ही संपत्ति का पता कर जब्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।