खतौली विधासभा उपचुनाव को लेकर रालोद अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद चौधरी जयंत सिंह गठबंधन की स्थिति पहले साफ कर चुके हैं। वहीं सपा ने भी बड़ा एलान करते हुए उपचुनाव की कमान रालोद के हाथ में थाम दी है। समाजवादी पार्टी ने एलान किया है कि खतौली उपचुनाव में रालोद प्रत्याशी मैदान में होगा जबकि रामपुर व मैनपुरी में सपा के ही सिंबल पर चुनाव लड़ा जाएगा।

इससे पहले मंगलवार को बागपत पहुंचे चौधरी जयंत सिंह ने चुनाव को लेकर स्थिति साफ करते हुए कहा कि खतौली में रालोद और रामपुर व मैनपुरी में सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ा जाएगा। खतौली से दमदार प्रत्याशी को उतारा जाएगा तो निकाय चुनाव भी मजबूती से लड़ेंगे। चुनाव को लेकर रणनीति तय हो चुकी है। उन्होंने तीनों सीटों पर जीत का दावा किया। वह बागपत जनपद के कंडेरा गांव में वालीबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन करने पहुंचे थे।

तीन जनसभाओं के बाद रालोद करेगा प्रत्याशियों का एलान
खतौली उपचुनाव के लिए रालोद 13 नवंबर को तीन जनसभाएं करेगा। चुनाव की घोषणा से पहले 15 नवंबर को रोड शो और मंसूरपुर में जनसभा की तैयारी चल रही थी। लेकिन रालोद ने रणनीति बदल दी है।

जिलाध्यक्ष संदीप चौधरी ने बताया कि 13 नवंबर को खेड़ी कुरैश, पीपलहेड़ा और  मंसूरपुर में जनसभा होगी।माना जा रहा है कि इन तीन जनसभाओं के बाद रालोद प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी। 

15 नवंबर को मंसूरपुर में रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी की होने वाली सभा के लिए रालोद नेताओं ने सभा स्थल का निरीक्षण किया। जिलाध्यक्ष संदीप मलिक ने बताया कि रैली में अधिक से अधिक संख्या में लोगों को लाने के लिए नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

भाजपा और रालोद में जाटों ने भी किया दावा
भाजपा और सपा-रालोद गठबंधन से जाटों ने भी टिकट की दावेदारी शुरू कर दी है। भाजपा के लिए मुख्य चुनाव में अहम भूमिका निभा चुके भैंसी गांव के किसान नेता राजू अहलावत अब टिकट के दावेदार हैं। वह खतौली विधानसभा संयोजक रह चुके हैं। लंबे समय तक भाकियू के जिलाध्यक्ष रहे और जुझारू किसान नेता की छवि है। उधर, रालोद से पूर्व जिला पंचायत सदस्य संजय राठी भी टिकट के दावेदार हैं। छात्र राजनीति के अलावा क्षेत्र में काफी काम किए हैं।