समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की गाजीपुर में होने वाली विजय रथ यात्रा को प्रशासन ने अनुमति नहीं मिली है। गाजीपुर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का हवाला देकर अखिलेष की विजय रथ यात्रा को अनुमति न देकर उसे रद्द कर दिया है। बता दें कि अखिलेश यादव का 16 नवंबर को गाजीपुर से आजमगढ़ जाने का कार्यक्रम निर्धारित था और इसी दिन पीएम मोदी को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उदघाटन को करना है। उधर, सपा जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने पत्र जारी करके पार्टी अध्यक्ष के कार्यक्रम की तैयारी बताई है।

इससे पहले सपा जिला कार्यालय पर शुक्रवार को रथयात्रा का रूट प्लान और कार्यक्रम की रूपरेखा का खाका खींचा गया। पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि पूर्वांचल में सपा की ओर से लगातार जनता से आशीर्वाद लेने के लिए विजयरथ जिले में चलेगा। गाजीपुर में सुल्तानपुर की सभा से अधिक भीड़ जुटेगी ऐसा लक्ष्य बनाएं। जंगीपुर विधायक डा. वीरेंद्र यादव ने कहा कि सपा के कामों का शिलान्यास और उद्घाटन कर भाजपा सरकार अपनी पीठ ठोंक रहे हैं। इनके पास अपना कोई काम नहीं है। अंत में हाल ही में बसपा से पार्टी में शामिल हुए पूर्व मंत्री डॉ. रमाशंकर राजभर और रमेश यादव का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

पीएम मोदी 16 नवंबर को करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण 16 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे और पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की दृष्टि से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की बहुत बड़ी भूमिका होगी। इससे पहले योगी ने शुक्रवार को सुलतानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन समारोह की तैयारियों की समीक्षा की और पत्रकारों को बताया कि जुलाई 2018 में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था और अब 16 नवंबर को प्रधानमंत्री इसका लोकार्पण भी करेंगे।