मैनपुरी संसदीय सीट से बतौर समाजवादी पार्टी प्रत्‍याशी डिंपल यादव के नाम के ऐलान के साथ ही इस सीट पर बीजेपी ने भी प्रत्‍याशी की तलाश तेज कर दी है। इस बीच मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेन्‍द्र चौधरी से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा तेज हो गई है कि क्‍या मैनपुरी के मैदान में मुलायम की बड़ी बहू डिंपल यादव को टक्‍कर देने के लिए बीजेपी उनकी छोटी बहू अपर्णा यादव को उतार सकती है। 

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह सैनी लगातार स्‍थानीय नेताओं से विचार-विमर्श कर रहे हैं। बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेन्‍द्र चौधरी ने कार्यकर्ताओं और पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं से मैनपुरी को लेकर चर्चा की है। जहां तक अपर्णा यादव की बात है तो वह पहले भी टिकट की दावेदार रही हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव के लखनऊ से लड़ने की चर्चा थी लेकिन बाद में ऐसा कुछ नहीं हुआ। अपर्णा ने बीजेपी के पक्ष में धुआंधार प्रचार किया और समाजवादी पार्टी पर जमकर हमले बोले। 
मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी संसदीय सीट पर अपर्णा ने टिकट मांगा या नहीं या बीजेपी उनके नाम पर विचार कर रही है या नहीं इसे लेकर अभी तक कहीं से भी कोई पुष्‍टि नहीं हुई है। लेकिन अपर्णा और भूपेन्‍द्र चौधरी की मुलाकात की तस्‍वीर सामने आने के बाद इस बारे में चर्चा तेज हो गई। दरअसल, बीजेपी, समाजवादी पार्टी के गढ़ मैनपुरी में कमल खिलाने के लिए इस बार पूरी ताकत लगा रही है। मैनपुरी में 5 दिसम्‍बर को मतदान होना है। उपचुनाव की घोषणा होते ही बीजेपी क्षेत्र में सक्रिय हो गई है। लगातार बैठकें करके बीजेपी संगठन को बूथ स्‍तर पर सक्रिय करने की कोशिश कर रही है।

शिवपाल ने अब तक नहीं खोले पत्‍ते
उधर, मैनपुरी को लेकर शिवपाल सिंह यादव ने अभी तक अपने पत्‍ते नहीं खोले हैं। शिवपाल ने कहा है कि वह दो-चार दिन में बताएंगे कि किसका समर्थन करेंगे। गोरखपुर में एक सवाल उन्‍होंने यह जरूर कहा कि मैनपुरी की सीट पर जीत हमारी होगी। अब वे यह बात यादव परिवार के लिए कर रहे थे या फिर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के लिए यह उन्‍होंने स्‍पष्‍ट नहीं किया है। बता दें कि प्रसपा इस बार यूपी निकाय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।