पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। यूपी पुलिस ने उसकी पत्नी आफशां अंसारी के नाम दर्ज दो जमीनों को कुर्क कर दिया है। प्रशासन ने इसे अवैध कमाई और बेनामी संपत्ति मानते हुए कुर्क किया है।

इन संपत्तियों को मुख्तार की अवैध अर्जित कमाई और बेनामी संपत्ति मानते हुए कुर्क किया गया है। एसपी रोहन पी बोत्रे की मौजूदगी में पुलिस ने मुनादी कराई और कुर्की का नोटिस चस्पा किया। 

एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी के अनुसार आफ्शां अंसारी के नाम पर शहर के मोहल्ला रजदेपुर देहाती में गाटा संख्या 113 में रकबा 0.394 हेक्टेयर भूमि है। इसके अलावा फत्तेउल्लाहपुर में गाटा संख्या 1186 रकबा 1.507 हेक्टेयर भूमि है। इन संपत्तियों को कुल मिलाकर 6.30 करोड़ रुपए में कुर्क किया गया। मुनादी के बाद संपत्तियों पर कोर्ट का नोटिस चस्पा करा दिया गया है।
 
एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने बताया कि गाजीपुर मुहम्मदाबाद कस्बा के युसुफपुर निवासी पूर्व विधायक मुख्तार की पत्नी आफशां अंसारी पर गाजीपुर और मऊ पुलिस ने गैंगस्टर कायम किया है। गाजीपुर सदर समेत मुहम्मदाबाद, नंदगंज में उनके खिलाफ केस दर्ज हैं। कोर्ट की ओर से आफ्शां के नाम पर गैंगस्टर में एनबीडब्ल्यू जारी हो चुका है और गिरफ्तारी का आदेश भी पुलिस को मिला है

अब गैंगस्टर समेत अन्य मुकदमों में हाजिर नहीं होने के चलते पुलिस मुख्तार की पत्नी की कई संपत्तियों की कुर्की कर रही है। इस दौरान एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सीओ सिटी गौरव कुमार, एसडीएम सदर प्रतिभा मिश्रा समेत पुलिस बल, प्रशासन और राजस्व टीम मौजूद रही।