शनिवार को अपने घरों से स्कूल आई तीन सहेलियां अचानक लापता हो गईं। देर शाम तक घर न पहुंचने पर परिवार के लोगों ने तलाश शुरू की। वे स्कूल पहुंचे। खबर पाकर सीओ और कोतवाल भी वहां पहुंचे। उन्होंने लोगों से पूछताछ कर जानकारी ली। इस मामले में शक के आधार पर पूछताछ के लिए पुलिस ने एक नवयुवक को हिरासत में लिया है।

लखीमपुर खीरी के निघासन कस्बे की आसपास रहने वाली दो किशोरियां और रकेहटी की एक किशोरी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा नौ की छात्राएं हैं। तीनों आपस में सहेलियां हैं। शनिवार सुबह तीनों अपने घरों से कॉलेज जाने को कहकर निकलीं। इसके बाद देर शाम तक तीनों अपने घर वापस नहीं पहुंचीं। 

तीनों के पिता उनको उनकी सहेलियों और अपने परिचितों के घर खोजने निकल पड़े। इसी बीच एक छात्रा के पिता को किसी ने बताया कि उनकी बेटी की साइकिल स्कूल से चंद कदमों की दूरी पर दुर्गा मंदिर के पास खड़ी है। शाम करीब पांच बजे तीनों कॉलेज पहुंचे। वहां प्रिंसिपल संगमलाल मिश्र ने बताया कि महीने का आखिरी दिन होने से उन्होंने हाफ डे की जगह पूरे दिन की छुट्टी कर दी थी।

कॉलेज से यह भी पता चला कि तीनों में से केवल साइकिल वाली एक लड़की ही कॉलेज में ट्यूशन पढ़ाने वाले टीचर के पास सुबह आठ बजे पढ़ने गई थी। नौ बजे वह वहां से वापस निकल गई थी। उसी के पिता ने प्रिंसिपल को फोन करके लड़कियों के लापता होने की जानकारी दी थी। 

फोन पर इसकी खबर पाकर सीओ सुबोध जायसवाल और कोतवाल रामलखन पटेल कॉलेज पहुंचे। उन्होंने वहां मौजूद प्रिंसिपल और छात्राओं के घरवालों से पूछताछ कर जानकारी ली। एक छात्रा से कई बार रास्ते में बात करने की कोशिश करने वाले नवयवुक को पुलिस ने उसके पिता के शक के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। कोतवाल रामलखन ने बताया कि उनको केवल फोन पर मिली इत्तिला के आधार पर वह कॉलेज गए थे। अभी उनको कोई तहरीर नहीं मिली है। मामले की जानकारी करके कार्रवाई की जाएगी।