प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की गोरखपुर में पुलिस पिटाई से मौत के मामले में पत्नी मीनाक्षी गुप्ता ने बुधवार को सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में रिट दाखिल कर दी है। मीनाक्षी की ओर से निर्भया का केस लड़ने वाली वकील सीमा समृद्धि ने रिट दाखिल की है। रिट में मीनाक्षी गुप्ता ने कहा है कि उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है। 

कुछ दिन पूर्व सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट सीमा समृद्धि ने मीनाक्षी गुप्ता से फेसबुक पर वीडियो चैट के जरिए बात की थी। उन्होंने कहा था कि वह मीनाक्षी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में रिट दाखिल करेंगी। बुधवार को एडवोकेट ने सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई जांच के लिए याचिका दाखिल की। इसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने डीलर मनीष गुप्ता की हत्या को दुर्घटना बताया था। उन्हें पुलिस और एसआईटी की जांच पर भरोसा नहीं है। घटना के 48 घंटे बाद एफआईआर दर्ज की गई थी। वहीं एसआईटी ने आरोपित पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार करने में लापरवाही की है। इस कारण यह केस सीबीआई को सौंपा जाना जरूरी है।

क्या था मामला 
पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता को गोरखपुर में होटल के कमरे में पीटा था। जिसमें उनकी मौत हो गई। इस मामले में हत्या की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। मुख्यमंत्री के आदेश पर कानपुर में एसआईटी गठित की गई। जिसका अध्यक्ष एडिश्नल सीपी आनंद प्रकाश तिवारी, सदस्य डीसीपी रवीना त्यागी और विवेचक एडीसीपी वेस्ट बृजेश श्रीवास्तव को बनाया गया। जांच के दौरान ही एसआईटी के नेतृत्व में आरोपित छह पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।