Neha Singh Rathore: पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान ‘यूपी में का बा’ गाकर सियासी हलचल मचा देने वाली बिहार की लोकगायिका और सोशल मीडिया की स्‍टॉर नेहा सिंह राठौर अब यूपी के अम्‍बेडकरनगर की बहू बन गई हैं। उन्‍होंने यहां के हिमांशु सिंह के साथ सात फेरे लिए। दोनों पुराने दोस्‍त हैं। उनकी शादी पिछले साल ही जून महीने में होने वाली थी लेकिन हिमांशु की माता के निधन के चलते इसे टालना पड़ा। यूपी में शादी के बाद नेहा राठौर अपने गाने ‘यूपी में का बा’ की वजह से सोशल मीडिया में खूब ट्रोल भी हो रही है। अब लोग उसी पर कमेंट कर रहे हैं कि ‘यूपी में तोहार ससुराल बा।

इसके साथ ही लोग नेहा के पति हिमांशु सिंह के बारे में जानना चाहते हैं। वे कौन हैं? उनका और नेहा का रिश्‍ता कैसे जुड़ा? आइए हम आपको बताते हैं। हिमांशु सिंह यूपी के अंबेडकरनगर के महरुआ के हीड़ी पकड़िया के रहने वाले हैं। उनके पिता सूर्यकांत सिंह टाटा कैमिकल फर्टिलाइजर कंपनी में सीनियर सेल्स ऑफिसर थे। वे आजकल पेंट का कारोबार करते हैं। जहां तक हिमांशु की पढ़ाई-लिखाई की बात है तो हिमांशु ने हाईस्कूल तक की पढ़ाई अकबरपुर से की है। इसके बाद वह प्रयागराज चले गए थे। वहां से उन्‍होंने स्‍नातक किया। इसके बाद प्रशासनिक सेवाओं की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए दिल्ली चले गए। पिछले चार साल से वह दिल्ली में एक कोचिंग संस्‍थान से जुड़े है। इसके साथ ही लेखन का काम भी करते हैं। बताया जा रहा है कि नेहा और हिमांशु बचपन से ही एक दूसरे को जानते थे। नेहा ने अपनी स्‍नातक की शिक्षा कानपुर से हासिल की है। पढ़ाई के समय भी नेहा भोजपुरी के गाने गाया करती थीं लेकिन वह पहली बार चर्चा में तब आईं जब पिछले बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान उन्‍होंने ‘बिहार में का बा’ गाना गाया।आपके लिए खास

मूल रूप से बिहार के कैमूर जिले के रामगढ़ की रहने वाली नेहा अपने गाने खुद लिखती और गाती हैं। उनके ज्‍यादातर गाने सामाजिक मुद्दों पर केंद्रित होते हैं। वह व्‍यंग्‍यात्‍मक और आलोचनात्‍मक ढंग से अपने गानों के जरिए सामाजिक और सियासी मुद्दों को उठाती हैं और बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई जैसे मुद्दों पर मुखर होकर बात करती हैं। 

सादगी से हुई शादी 
नेहा सिंह राठौर और हिमांशु सिंह की शादी 21 जून को लखनऊ के नीलांश थीम पार्क में सादगी से हुई। शादी में ज्‍यादा भीड़-भाड़ न हो इसके लिए दोनों परिवारों की ओर से कुछ खास मेहमानों को ही बुलाया गया था।