प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मेरठ को मेजर ध्यानचंद खेल विविद्यालय का तोहफा देंगे। सरधना के सलावा में खेल विवि का शिलान्यास करेंगे। इससे पहले वह शहीद स्मारक में 1857 के अमर शहीदों को नमन करेंगे। करीब तीन घंटे के कार्यक्रम में वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएमओ से जारी कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेरठ दौरा करीब तीन घंटे का होगा। वह सुबह 11:30 बजे मेरठ में सेना के हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से सड़क मार्ग से शहीद स्मारक पहुंचेंगे और अमर जवान ज्योति पर शहीदों को नमन करेंगे। इसके बाद राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय का जायजा लेंगे। शहीद स्मारक के बाद वे काली पल्टन मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इन दोनों जगहों का कार्यक्रम करीब एक घंटे का होगा। काली पल्टन मंदिर के बाद प्रधानमंत्री फिर सेना के हेलीपैड पर पहुंचेंगे। हेलीकाप्टर से खतौली (मुजफ्फरनगर) हेलीपैड पर लैंड करेंगे। यहां से सलावा में मेजर ध्यानचंद खेल विवि का शिलान्यास करने पहुंचेंगे। शिलान्यास समारोह एक से ढाई बजे तक चलेगा। 2:30 बजे प्रधानमंत्री खतौली हेलीपैड से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

लाइव अपडेट्स :
 
-700 करोड़ की लागत से बनेगा खेल विवि
मेजर ध्यानचंद खेल विवि की स्थापना पर कुल 700 करोड़ का अनुमानित खर्च आएगा। हालांकि, विवि के आधारभूत संरचना पर ही 573 करोड़ 90 लाख रुपये खर्च होंगे।
 
 -प्रधानमंत्री की सुरक्षा रहेगी अभेद, ड्यूटी चार्ट तैयार
 इतनी फोर्स रहेगी तैनात
एडीजी 2    
डीआईजी 2
एसएसपी/एसपी 8
एएसपी 14
सीओ 30
इंस्पेक्टर 50
दरोगा 200
कांस्टेबल 800
महिला कांस्टेबल 100
पैरा मिलिट्री तीन कंपनी
पीएसी तीन कंपनी

-प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर रूट डायवर्जन लागू
 सरधना के सलावा में खेल विवि के शिलान्यास समारोह को लेकर गंगनहर पटरी पर रूट डायवर्जन लागू किया गया है। इसके तहत गाजियाबाद से गंगनहर पटरी पर आने वाले वाहनों को एनएच-58 पर निकाला जाएगा। गंगनहर पटरी पर भोला झाल से लेकर नानू नहर पुल और आगे आने वाले दो पुल पर भी पुलिस टीम तैनात रहेगी, जो प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल की ओर वाहनों को जाने से रोकेंगी।