25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के सात जिलों में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि 16 जिलों में पीपी मॉडल पर निजी संस्था को ई टेंडरिंग के माध्यम से मेडिकल कालेज चलाने के लिए प्रक्रिया पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अब प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का संकल्प लिया है

स्वास्थ्य मंत्री भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. आरए वर्मा के नए संस्थान गोमती अस्पताल एवं नर्सिंग इंस्टीट्यूट गोमती नगर के लोकार्पण समारोह में शामिल होने आए थे। पत्रकारों से बातचीत में कहाकि स्वास्थ्य सेवाओं का 70 प्रतिशत हिस्सा निजी क्षेत्रों में दिया गया है। सरकारी क्षेत्र के 30 प्रतिशत अस्पतालों की सरकार के द्वारा कुशल मॉनिटरिंग की जा रही है। प्रदेश में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर मंत्री ने कहा कि सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों समेत विभागीय अधिकारियों को डेंगू के लार्वा को नष्ट करने व अस्पतालों में मरीजों के बेहतर इलाज के लिए निर्देशित किया गया है। सभी अस्पतालों में इलाज के लिए प्रर्याप्त दवाइयों की व्यवस्था है। 

भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. आरए वर्मा और संस्थान की निदेशक पल्लवी वर्मा ने मंत्री के साथ ही लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल भाजपा प्रदेश मंत्री व जिला प्रभारी शंकर गिरि, जिलाधिकारी रवीश गुप्ता, पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्र, सीएमओ डॉ. डीके त्रिपाठी, सीएमएस जिला अस्पताल एससी कौशल, सीएमएस महिला अस्पताल डा. वीके सोनकर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ. हर्षदेव पाडेय को फूलमाला पहनाकर और अंगवस्त्र भेटकर स्वागत किया।