प्रयागराज का गंगापार इलाका। बीते कुछ सालों से एक ही परिवार के सभी सदस्यों की बेरहमी से हत्या करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। सवाल यह है कि क्या कोई गैंग इस तरह की वारदात अंजाम दे रहा है। अगर ऐसा है तो वह सिर्फ एक ही इलाके में कत्लेआम क्यों कर रहा है। लोगों का कहना है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि कोई सीरियल किलर इतनी हैवानियत कर रहा हो। अगर पुलिस की क्राइम फाइल खंगालें तो पता चलता है कि प्रयागराज में दिल दहला देने वाली घटनाओं को सीरियल किलर ने ही अंजाम दिया था। राजा कोलंदर नाम के एक सीरियल किलर पर तो लोगों की हत्‍या कर उनकी खोपड़ी उबालकर सूप पीने तक का आरोप है। प्रयागराज के सीरियल किलर्स की कहानी किसी हॉरर फिल्म के किरदार से कम खतरनक नहीं है-

नवंबर 2020-पार्षद की मां समेत तीन को बिना वजह मार दिया
किसी की बात बुरी लग जाए तो वह मौत के घाट उतार देता था। यमुनापार इलाके में 2020 में सीरियल किलर सुभाष ने पहले एक बच्चे को मार दिया और फिर एक साधु को चाकू मारकर हत्या कर दी। उसका मोबाइल लूटकर शहर आ गया। इस बीच नवंबर को पूर्व पार्षद शैलेंद्र मिश्रा की मां राम श्रृंगारी कीडगंज परेड मैदान से होकर गंगा स्नान करने जा रही थीं। उन्होंने रास्ते में खड़े सीरियल किलर सुभाष को हटने के लिए कहा तो वह नाराज हो गया। इतना गुस्साया कि बुजुर्ग महिला को झाड़ियों में घसीटकर मार डाला। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने सीरियल किलर लालापुर निवासी सुभाष को गिरफ्तार किया तो उसने एक के बाद एक हत्या से पर्दा उठाया।

सीरियल किलर राजा कोलंदर के नाम से बन रही फिल्म
प्रयागराज का सबसे खूंखार सीरियल किलर राजा कोलंदर था जो वर्तमान में अपने गुनाहों की सजा काट रहा है। शंकरगढ़ इलाके का राजा कोलंदर नैनी स्थित सीओडी छिवकी में कर्मचारी था। वर्ष 2000 तक लोग उसे एक सामान्य व्यक्ति समझते थे लेकिन तभी पत्रकार धीरेंद्र सिंह की हत्या का राजफाश हुआ तो सामने आया एक ऐसा शख्स, जो खूंखार कातिल और आदमखोर था। वह जरा सी बात पर लोगों को मारने के बाद उनकी खोपड़ी उबालकर सूप पीता था। वह 14 लोगों को मारकर उनकी खोपड़ी का सूप बनाकर पी चुका था। शव वह दफना देता या उसके टुकड़े अलग अलग स्थानों पर जंगल या घाटी में फेंक देता था। उसके खूंखार करनामों पर अब वेब सिरीज बन रही है।

जनवरी-19-कुंभ में दस की हत्या में पकड़ा गया कलुआ
दिव्य कुंभ और भव्य कुंभ में एक सीरियल किलर ने प्रयागराज पुलिस की नींद उड़ा दी थी। परेड मैदान में एक युवक की हत्या हुई और वजह पता नहीं चली। इसके बाद बाई का बाग पार्क में दो लोगों की गला रेतकर हत्या। इस बीच कुंभ में सीरियल किलर ने आतंक मचा दिया। कुंभनगरी में कुटिया के बाहर सो रहे साधुओं की हत्या करने लगा। कभी एक तो एक बार तीन साधुओं को मौत के घाट उतार दिया। इस कत्लेआम से सनसनी फैल गई। यह हाल तब था जब कुंभ की सुरक्षा में स्पेशल टीमें लगी थीं। सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने जनवरी 2019 में लालापुर निवासी कलुआ को गिरफ्तार किया। उसने एक दो नहीं बल्कि दस हत्याओं की बात स्वीकार की थी।