मुरादाबाद जनपद की कुंदरकी विधासभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान द्वारा समर्थकों के साथ शहर के चन्दौसी चौराहा पर भीड़ जुटाकर जुलूस निकालने को लेकर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने सपा सांसद के पौत्र समेत पांच लोगों को नामजद करते हुए 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। वहीं जुलूस में शामिल कारों व उत्पात करने वाले युवकों की भी पहचान की जा रही है। 

संभल से सपा सांसद डाॅ. शफीकुर्रहमान के पौत्र जियाउर्रहमान को मुरादाबाद जिले में कुंदरकी विधानसभा से प्रत्याशी घोषित किया गया है। शुक्रवार देर रात वह मुरादाबाद से अपने समर्थकों के साथ संभल वापस लौट रहे थे। टिकट मिलने के बाद पहली बार संभल आगमन की जानकारी मिली तो संभल शहर से भी उनके समर्थक स्वागत के लिए चंदौसी चौराहा पर पहुंच गये। शहर में घुसते ही जियाउर्रहमान बर्क के साथ कारों का लंबा काफिला हो गया और कारों व बाइकों पर सवार समर्थक नारेबाजी करने लगे। पुलिस का कहना है कि कुछ युवक कारों के ऊपर चढ़कर स्टंट व उत्पात कर रहे थे। इतना ही नहीं आतिशबाजी भी की जा रही थी। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया तो कुछ लोग चले गये मगर आगे चलकर फिर से जुलूस की शक्ल में समर्थक आगे बढ़ने लगे। पुलिस ने भीड़ जुटाकर जुलूस निकालने के मामले में सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान समेत पांच लोगों को नामजद करते हुए 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी पंकज लवानिया ने बताया कि सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान निवासी दीपा सराय, ईशा निवासी महमूद खां सराय, रिजवान निवासी बिछौली, तौकीर निवासी सैफ खां सराय, सिकंदर निवासी दीपा सराय को नामजद करते हुए 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

कारों व युवकों की पहचान में जुटी पुलिस
संभल। पुलिस सपा उम्मीदवार में शामिल कारों की पहचान करने के साथ ही जुलूस में शामिल होकर कारों की छतों पर चढ़कर उत्पात करने वालों का भी पता लगाने में जुटी है। कोतवाल ने बताया कि पुलिस वीडियो व अन्य सूत्रों ने पहचान करने में जुटी है। जो लोग शामिल थे उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। वहीं पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि कोतवाली पुलिस को कानून संगत सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है। कोई भी प्रत्याशी हो किसी भी हालत में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं होगा।