यूपी के ललितपुर देवर का अपहरण कर उसकी भाभी को फिरौती में मांगने वाले मुख्य आरोपित ने गुरुवार को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। दो अभियुक्तों को बुधवार को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसकी तलाश में नाकाबंदी करती रह गई। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है। बार थानाक्षेत्र में सात नवंबर को एक किशोर का अपहरण कर लिया गया था। अपहर्ता ने फोन कर किशोर की नव विवाहिता भाभी को फिरौती के रूप में भेजने की धमकी दी थी। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर सर्विलांस के जरिए बुधवार को दो अभियुक्त दबोच कर अगवा किशोर को मुक्त करा लिया। मुख्य अभियुक्त गोलू कौशिक की तलाश की जा रही थी।

प्रेम त्रिकोण में दुश्मन बने भाई
पुलिस पड़ताल में पता चला कि यह ममेरे-फुफेरे भाइयों के एक ही युवती से प्रेम प्रसंग का मामला है। गोलू कौशिक के गांव में पिछले दिनों मप्र से बारात में एक युवती आई थी। गोलू ने उससे दोस्ती की और बाद में अपने मामा के बेटे से भी परिचय करा दिया। मामा के बेटे से युवती की नजदीकी बढ़ी और दोनों की शादी हो गई। गोलू ने इसे प्रेम में धोखा माना और धमकी दी। बदला लेने के लिए उसने अपने दो दोस्तों के साथ प्रेमिका के देवर का अपहरण कर लिया। जखौरा गांव के पास अपहृत को रखकर उसने फोन कर फिरौती में प्रेमिका मांग ली। न देने पर देवर की हत्या की धमकी दी। 

परिजनों ने थाना बार को सूचना दी तो हड़कंप मच गया। एसपी ने कई थानों की पुलिस लगाकर चेकिंग अभियान छेड़ दिया गया। बुधवार को राजघाट रोड पर दो युवक पकड़े गए तो भेद खुला कि वे गोलू के दोस्त हैं और अपहरण में शामिल थे। उनके कब्जे से अपहृत किशोर बरामद किया गया। पकड़े गए कुमार कौशिक व विकास पुरोहित ने बताया कि मुख्य अभियुक्त गोलू है। पुलिस गोलू को तलाश कर रही थी लेकिन उसने चकमा देकर आत्मसमर्पण कर दिया।