कानपुर में मंगलवार शाम से आसमान पर घने बादल छा गए। इससे सर्दी का अहसास बढ़ गया। हवा ने भी रफ्तार पकड़ी। बुधवार को घने बादल छाए रहने की संभावना है। गुरुवार और शुक्रवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम का मिजाज दिसंबर के शुरू में ही उतार-चढ़ाव भरा बना रहेगा। मंगलवार को न्यूनतम तापमान में मामूली कमी आई और पारा 11.4 डिग्री सेल्सियस हो गया पर दिन के तापमान में वृद्धि हुई। पारा 26.6 डिग्री सेल्सियस हो गया। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अंतर कम हो जाने से सर्दी का अहसास तेजी से बढ़ रहा है। वैसे तो मौसम में बदलाव मंगलवार शाम से शुरू हो गया पर बुधवार से यह अहसास कराने वाला होगा। मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को बारिश की संभावना जताई है। अगले 72 घंटों तक मौसम का मिजाज पूरी तरह बदला रहेगा। इस दौरान तेज तूफानी हवाएं भी चलेंगी। खासतौर से बुधवार को दोपहर बाद हवा की गति 25-35 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है।

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकि विवि के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन पांडेय के मुताबिक, 03 और 04 को भी बारिश हो सकती है। किसानों को सलाह दी गई है कि वे बुवाई का काम 05 दिसंबर के बाद करें।