पूर्वांचल के माफिया मुख्‍तार अंसारी को बांदा जेल से गुपचुप जौनपुर शिफ्ट कर दिया गया है। आज गाजीपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी होगी। मुख्‍तार, उसरी चट्टीकांड में गवाही देंगे। मुख्तार को सोमवार शाम जौनपुर जिला कारागार में लाया गया। वहां से मंगलवार भोर में निर्धारित रूट से कड़ी सुरक्षा में उन्‍हें गाजीपुर कोर्ट लाया जाएगा।

सपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान सोमवार को भड़काऊ भाषण मामले में अपने स्वास्थ्य खराब होने का हवाला देकर कोर्ट में पेश नहीं हुए। इसके चलते सुनवाई स्थगित हो गई। अब इस मामले में मंगलवार को सुनवाई होगी और इस मामले में आजम खान धारा 313 के तहत अपने बयान दर्ज करा सकते हैं।

 लखनऊ में गोमती नगर स्थित इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में मंगलवार को जिलास्तरीय लखनऊ इनवेस्टर समिट शुरू हुआ। आईआईए और जिला प्रशासन की ओर से होने जा रहे इस आयोजन में 50 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव पर मोहर लगेगी। सम्मेलन से पहले ही जिला प्रशासन के पास 25 हजार करोड़ रुपये निवेश के प्रस्ताव आ चुके हैं। इस लखनऊ इनवेस्टर्स समिट में प्रदेश की निर्यात प्रोत्साहन नीति, उत्तर प्रदेश स्टार्टअप नीति का प्रस्तुतिकरण किया जा रहा है। जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने बताया कि आईजीपी के अलग अलग हॉल में चार सत्र चल रहे हैं। मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक हैं।