वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए 25 अक्तूबर को बाबतपुर से रिंग रोड तक उत्सव का माहौल रहेगा। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। पीएम मोदी बाबतपुर से रिंग रोड स्थित जनसभा स्थल तक सड़क मार्ग से आएंगे। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं और काशीवासियों की ओर से उनके भव्य स्वागत की तैयारी की जा रही है।

एयरपोर्ट से रिंग रोड तक प्रमुख स्थानों पर बटुक स्वस्तिवाचन के साथ शंखनाद करेंगे। पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह खड़े होकर पुष्पवर्षा करेंगे। इसके साथ ही 100 करोड़ कोरोना टीकाकरण पर पीएम के धन्यवाद के लिए होर्डिंग लगाई जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली से पहले काशीवासियों को पांच हजार दो सौ करोड़ रुपये की 30 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसके साथ ही देश की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए यहीं से आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी के आगमन से पहले परियोजनाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
एसपीजी ने किया रूट और जनसभा स्थल का निरीक्षण

मेहंदीगंज क्षेत्र में प्रधानमंत्री मोदी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर जोरों पर तैयारियां।

स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप (एसपीजी) के सदस्य बृहस्पतिवार को पहुंच गए और पीएम के रूट के साथ ही जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। मंच के पीछे ही प्रधानमंत्री कार्यालय तैयार करने की सहमति दे दी गई है। उससे थोड़ी दूरी पर मुख्यमंत्री कॉटेज बनाया जाएगा। एसपीजी ने मंच तक पीएम के पहुंचने के रास्ते पर भी प्रशासन के अधिकारियों के साथ मंथन किया। उधर, बाबतपुर से जनसभा स्थल तक 29 किलोमीटर के रूट पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए स्थान भी चिह्नित किया गया है।
23 को सीएम के सामने तय होगी फाइनल सूची
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 अक्तूबर को वाराणसी आएंगे। मुख्यमंत्री पहले पीएम आगमन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और इसके बाद वे परियोजनाओं का भौतिक सत्यापन भी करेंगे। प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि 30 परियोजनाओं की सूची पर सहमति मिली है। मगर, मुख्यमंत्री के निरीक्षण के बाद इस पर अंतिम निर्णय लेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन से पहले प्रशासन अब परियोजनाओं को पूरा करने के साथ ही उसे संवारने में जुट गया है।

जिले से 45 हजार किसान रैली में होंगे शामिल
किसानों के मुद्दे पर मुखर विपक्ष को मुंहतोड़ जवाब देने लिए भाजपा ने रैली में 45 हजार किसानों को शामिल कराने का लक्ष्य रखा है। इसमें 30 हजार किसान जिले और 15 हजार किसान महानगर से जनसभा स्थल में पहुंचेेंगे। इसके लिए पार्टी पदाधिकारियों के साथ किसान मोर्चा के पदाधिकारियों को भी लगाया गया है। किसान मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री जयनाथ मिश्र ने बताया कि घर घर जाकर किसानों को निमंत्रण दिया जा रहा है।