• वाराणसी के DM कौशल राज शर्मा का बड़ा फैसला
  • डीएम ने स्कूलों को दिया आदेश
  • बच्चों से नहीं वसूल सकते 3 महीने की फीस

कभी यूपी की राजधानी लखनऊ के डीएम रहे और मौजूदा वक्त में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने एक बड़ा जनता के हित में किया है । अपने इस फैसले से डीएम कौशल राज शर्मा ने यूपी के अलग अलग जिलों में प्रशासनिक व्यवस्था को संभालने वाले अधिकारियों में बाजी मार ली है । ये एक ऐसा फैसला है जो स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता को राहत की सांस देगा । जिन्हें कोरोना संकट में लॉकडाउन होने की वजह से कंपनियों से यातो सैलरी नहीं मिली या नौकरी चली गई या फिर कारोबार ठप हो गया है ।

डीएम का वाराणसी के स्कूलों को आदेश

अप्रैल, मई और जून की फीस नहीं लेने का आदेश

डीएम कौशल राज शर्मा ने वाराणसी के स्कूलों को अप्रैल, मई और जून इन तीन महीनों की फीस नहीं लेने का आदेश दिया है ।आमतौर पर निजी स्कूल अप्रैल में ही तीन महीने की फीस एक साथ ले लेते हैं । लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा क्योंकि इस बार की स्थितियां 2019 के मुकाबले बिल्कुल ही अलग है । कोरोना संकट की वजह से लोगों की जान आफत है में है ।

फाइल

अभिभावकों की परेशानी देखते हुए फैसला

जिंदगी सलामती के साथ बदस्तूर अपनी रफ्तार बनाए रखे । इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, ताकि देश से कोरोना की दहशत को उल्टे पांव भगाया जा सके । भारत के लोगों ने भी पीएम मोदी के इस आवाहन का साथ दिया । लेकिन इसके लिए उसी जनता को अपनी जिंदगी के हिस्से में से कुछ ना कुछ कीमत अदा करनी पड़ रही है । किसी की नौकरी चली गई । किसी के पास पैसे नहीं हैं । कोई घर का किराया नहीं दे पा रहा है । ऐसी तमाम विपरीत परिस्थियों का लोगों को सामना करना पड़ रहा है । सरकार से लेकर प्रशासन को भी इस बात का एहसास है । इसलिए जनता को राहत मिले सरकार हर दिन कुछ ना कुछ घोषणाएं कर रही है । और उसे लागू भी कर रही है ।

फीस से छूट दिलाने वाले पहले DM बने IAS कौशल राज शर्मा

बहरहाल वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा का उठाया गया ये कदम सराहनीय है । IAS कौशल राज शर्मा ने UP में फीस से छूट दिलाने वाले पहले डीएम बन गए हैं ।वही अब वाराणसी के निजी स्कूल बच्चों के अभिभावकों से जबरदस्ती 3 महीने की फीस वसूल नहीं सकते हैं । ऐसा करेंगे तो कार्रवाई के लिए उन्हें तैयार रहना चाहिए ।