मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार दो सितम्बर को दोपहर 12 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक में कुछ महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर स्वीकृति की मुहर लग सकती है।
हाल ही में केन्द्र सरकार ने आगामी पेराई सत्र के लिए गन्ने का उचित एवं लाभकारी मूल्य (एफआरपी) 285 रुपये से बढ़ाकर 290 रुपये प्रति कुंतल करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर आए किसानों को आश्वासन देते हुए कहा था कि उनकी सरकार इस बार गन्ने का राज्य परामर्शी मूल्य (एस.ए.पी.) बढ़ाने पर विचार करेगी। गुरुवार को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में अगले पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य बढ़ाए जाने पर भी फैसला हो सकता है।

सीएम आज वृद्धावस्था पेंशन की बांटेंगे धनराशि

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार दो सितम्बर को लखनऊ में वृद्धावस्था पेंशन योजना के 55.77 लाख लाभार्थियों को कुल 836.55 करोड़ रुपये का ऑनलाइन हस्तान्तरण करेंगे। यह जानकारी बुधवार को सरकारी प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि वृद्धावस्था पेंशन योजना के कुल 55.77 लाख लाभार्थियों में 4.56 लाख नवीन लाभार्थी सम्मिलित हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पात्र लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद भी करेंगे।