आगरा में लगातार कोरोना के बिगड़ते हालातों को काबू करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार अपना पूरा जोर लगा रही है। ये खबर ताजनगरी आगरा के लोगों के लिए राहत वाली है । शासन की ओर से एक्शन में आने के बाद से शुक्रवार को 43 और मरीजों ने कोरोना को मात दी । यानी स्वस्थ होकर ये 43 कोरोना पॉजिटिव डिस्चार्ज हुए ।आगरा में रिकवरी रेट 50 फीसदी से ज्यादा हो गया है ।

लंबे समय बाद ताजनगरी को राहत मिलती दिख रही है। गुरुवार को दिनभर में कोरोना संक्रमण से जुड़े महज चार नए केस रिपोर्ट हुए थे। इस तरह आगरा में अब तक की कुल संख्‍या 789 पहुंच गई है। हालांकि 389 से ज्यादा लोग स्‍वस्‍थ होकर घर वापसी कर चुके हैं।

आपको बता दे कि सोमवार को लखनऊ से विशेष विमान से पांच सदस्यीय टीम को आगरा में मौजूदा हालातों का जायजा लेने और स्थिति को काबू करने के लिए भेजा गया था। टीम के आते ही जिले में कोरोना की रफ्तार में कमी आ गई है। सोमवार से लेकर अब तक कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए हैं ।

इससे पहले एक दिन में औसतन 20 कोरोना संक्रमित लगभग रोज मिल रहे थे। अचानक आई इस कमी से आगरावासियों को भी काफी राहत मिली है।
एक हफ्ते पहले तक ताजनगरी में संक्रमितों की संख्या 635 थी। सप्‍ताहभर में 142 मरीजों की संख्या के साथ कुल 789 केस सामने आए। इस तरह औसतन करीब 20 मरीज प्रतिदिन मिल रहे थे। लेकिन सोमवार से अचानक इस की रफ्तार काफी कम हो गई।

सोमवार से लेकर अब तक कोरोना मरीजों का औसत 11 पर आ गया। ये महज संयोग है या टीम के प्रयास का नतीजा, ये तो समय के साथ ही मालूम पड़ेगा, लेकिन इस खबर ने आगरावासियों को फौरी राहत जरूर दी है।