सियोल, 16 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि स्टीफन बिगन ने सोमवार को अपने प्योंगयांग समकक्ष के साथ वार्ता की पेशकश की, जिसमें कहा गया कि वाशिंगटन ने कम्युनिस्ट शासन के साथ परमाणु वार्ता पर कोई समय सीमा निर्धारित नहीं कर रखा है।

समाचार एजेंसी योनहाप के मुताबिक, तनावपूर्ण हालात के बीच रविवार को तीन दिवसीय यात्रा पर सियोल पहुंचे बिगन ने इस पर भी जोर दिया कि वाशिंगटन हार नहीं मानेगा, क्योंकि उत्तर कोरिया धमकी दे रहा है कि अगर अमेरिका वर्ष के अंत तक के लिए निर्धारित समय सीमा को लेकर रियायत नहीं देता है तो वह नया रास्ता तलाशेगा।

अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष ली डो-हून के साथ मुलाकात के बाद, बिगन ने मीडिया से कहा, सालभर से चल रहा है और हमने लगभग उतनी प्रगति नहीं की है जितनी हमने उम्मीद की थी। लेकिन हम हार नहीं मानेंगे।

उन्होंने आगे कहा, मैं इस बात को पूरी तरह से स्पष्ट कर दूं कि अमेरिका ने कोई समय-सीमा निर्धारित नहीं की है। सिंगापुर में ऐतिहासिक शिखर बैठक के दौरान दोनों नेताओं की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का हमारा लक्ष्य है।

वह जून 2018 में सिंगापुर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन के बीच पहले शिखर सम्मेलन का जिक्र कर रहे थे।

योनहाप ने कहा कि बिगन ने उत्तर कोरिया से वार्ता की मेज पर लौटने की अपील की।

उन्होंने कहा, यह हमारे लिए अपना काम करने का समय है। आइए, इसे पूरा करें। हम यहां हैं और आप जानते हैं कि हमारे पास कैसे पहुंचना है।

–आईएएनएस