बांदा, 18 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के पैलानी थाना क्षेत्र में खेत की रखवाली करने गए किसान की संदिग्ध हालात में मौत पर बुधवार को पांच बालू कारोबारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा पुलिस ने दर्ज किया है।

पैलानी के थानाध्यक्ष श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि रविवार की रात शिवपाल डेरा निवासी किसान बद्री निषाद उर्फ भुल्ला (55) का शव उसके खेत में संदिग्ध अवस्था में अर्धनग्न हालत में पाया गया था। इस मामले में मृत किसान के बेटे दिलीप की रहरीर पर बुधवार को केन नदी के बालू घाट संख्या-62 के आवंटी शिवप्रताप सिंह, खदान संचालक अनुज सिंह और नवल सिंह के अलावा दो अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा-147 (एकराय होकर) और 302 (हत्या) का मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि उसके बेट दिलीप ने अपनी रहरीर में आरोप लगाया कि बालू कारोबारियों ने उसके पिता से 22 बीघे खेत 35 लाख रुपये में ट्रकों के निकलने की रास्ता के लिए इकरारनामा में लिया था। लेकिन रुपया देने में आनाकानी कर रहे थे, जिससे अक्सर विवाद होता रहा है। रुपया न देने पर पिता ने ट्रकों का रास्ता बंद कर दिया था। इसी से नाराज होकर कारोबारियों ने खेत की रखवाली कर रखे पिता की हत्या कर शव फेंक दिया है।

सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है, अभी किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

–आईएएनएस