कानपुर के घाटमपुर में आग का विकराल रूप देखने को मिला। मूसानगर रोड स्थित सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) के समीप बुधवार देर रात आग लग गई। हादसे में पांच दुकानें जल कर खाक हो गईं। हादसे की जानकारी लोगों को तेज धमाके के साथ गैस सिलेंडर फटने के बाद हो सकी। शार्ट सर्किट या कूड़े के ढेर से निकली चिंगारी के भड़कने से आग लगने की संभावना जताई जा रही है।

सीएचसी के बगल में सिहारी सोसायटी बिल्डिंग के सामने व बगल में कई लोग गुमटी में दुकानें लगाकर जीवन यापन करते थे। बुधवार मध्य रात के बाद लगी आग ने नगर के शिवपुरी पूर्वी निवासी अनीस अहमद की सिलाई, सलमान की ऑटो पार्ट्स, जवाहरनगर पश्चिमी निवासी राजेश सविता की सैलून, अली अनवर की पान मसाला व कृष्णानगर रामलीला मैदान निवासी इश्तिखार की गैस वेल्डिंग की दुकानों को चपेट में ले लिया। भीषण आग की चपेट में आकर सभी दुकानें व सामान जलकर पूरी तरह खाक हो गया।

दुकानों के लपटों में घिरने के बावजूद अपनी गुमटी में ही सोए वृद्ध अनीस अहमद बताते हैं कि भोर तीन बजे गैस सिलेंडर फटने से हुए तेज धमाके से उनकी नींद खुली और सड़क पर आकर शोर मचाया। इसी बीच धमाका सुन घरों से बाहर निकले लोगों ने पुलिस व दमकल को सूचना दी। फायर ब्रिगेड के साथ पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से आसपास की दुकानों को भी चपेट में लेने को आतुर लपटों पर काबू पाया। सुबह जानकारी के बाद मौके पर जुटे लोग दुकानों के पीछे जमा कूड़े के ढेर या दुकानों के ऊपर से गुजरी और जलने के बाद टूट कर गिरी पड़ी बिजली की हाईटेंशन लाइन की केबिल से चिंगारी निकलने से आग लगने की आशंका जता रहे हैं।