नई दिल्ली, 2 मार्च :राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोनावायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। इसके अलावा तेलंगाना में भी एक अन्य कोरोनावायरस से संक्रमण का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी।

मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, सीओवीआईडी-19 संक्रमण का एक मामला दिल्ली और एक तेलंगाना से सामने आया है। दिल्ली वाला मरीज इटली गया था, जबकि तेलंगाना वाला मरीज पूर्व में दुबई की यात्रा कर चुका है।

उनकी यात्राओं के अन्य विवरणों का पता लगाया जा रहा है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि दोनों मरीज स्थिर हैं और उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

इससे पहले भारत में केरल के तीन व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे। लेकिन स्वस्थ होने के बाद तीनों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

बीमारी को नियंत्रित करने के लिए भारत में 21 अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर दो हजार से अधिक लोगों की जांच की गई है। भारत सरकार तीन बार भारतीय विद्यार्थियों सहित अन्य विदेशी नागरिकों को चीन से सुरक्षित स्वदेश लेकर आई है।

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के केंद्र बन चुके चीन के वुहान प्रांत से लाए गए संक्रमण संदिग्ध नागरिकों को सेना व आईटीबीपी के छावला और मानेसर स्थिति कैंपों में अलग से शिविर लगाकर रखा गया था।