कभी तांत्रिक को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाने वाली RJD, Bageshwar Dham वाले Dhrendra Krishan Sastari का विरोध क्यों कर रही ?

बिहार में बाबा बागेश्वर धाम के विरोध के बीच हुआ बड़ा खुलासा
कभी आरजेडी के अध्यक्ष लालू यादव ने भी लिया था तंत्र-मंत्र का सहारा
बीजेपी के दिग्गज नेता सुशील मोदी ने लगाए थे लालू यादव पर तंत्र-मंत्र के जरिए हत्या के आरोप
यूपी के एक तांत्रिक को लालू यादव ने बना दिया था आरजेडी का प्रवक्ता
उसी तांत्रिक के कहने पर कभी लालू यादव ने छोड़ दिया था सफेद कुर्ता

एक पुरानी कहावत है कि गड़े मुर्दे नहीं उखाड़ने चाहिए लेकिन कुछ साल पहले आई प्रकाश झा की फिल्म में मनोज वाजपेयी का एक डायलॉग था कि राजनीति में मुर्दे कभी गाड़े नहीं जाते…अब बिहार में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है…दरअसल बिहार में बागेश्वरधाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री को लेकर शुरू हुआ विरोध और समर्थन का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा…अभी धीरेंद्र शास्त्री के विरोध में आरजेडी के नेता थे और समर्थन में सवर्ण सेना और बीजेपी के नेता थे…बहस इन लोगों के बीच ही चल रही थी लेकिन अब इस मामले को लेकर गड़े मुर्दे उखाड़े जा रहे हैं…कहा जा रहा कि जो आरजेडी आज धीरेंद्र शास्त्री का विरोध कर रही है उसी के सबसे बड़े नेता लालू यादव कई बार तांत्रिका का सहारा ले चुके हैं और एक तांत्रिक को तो उन्होंने अपनी पार्टी का प्रवक्ता भी बनाया था…चलिए क्या है पूरा मामला आपको विस्तार से बताते हैं बस आप हमारे इस वीडियो को आखिर तक देखते रहें….
दरअसल लालू प्रसाद को लेकर ये सभी बातें साल 2020 में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कही थीं और ये भी कहा था कि

लालू यादव इतने अंधविश्वासी हैं कि उन्होंने न केवल तांत्रिक के कहने पर सफेद कुर्ता पहनना छोड़ा, बल्कि तांत्रिक शंकर चरण त्रिपाठी को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बना दिया।
उसी तांत्रिक ने विंध्याचल धाम में लालू प्रसाद से तांत्रिक पूजा कराई थी।
वे तीन साल पहले मुझे मारने के लिए भी तांत्रिक अनुष्ठान करा चुके हैं।

जब तांत्रिक कहने पर कलरफुल हुए लालू!

बताया जाता है कि साल 2015 विधानसभा चुनाव से पहले तांत्रिक शंकर चरण त्रिपाठी के कहने पर लालू यादव कलरफुल कुर्ता पहनना शुरू कर दिया था लालू की पार्टी नीतीश के साथ छप्परफाड़ बहुमत लेकर सत्ता में आ गई।
कहा तो ये भी जाता है कि लालू को ये सब अपने रंगीन कुर्तों का कमाल लग रहा था, जिसने 2015 में उनकी ग्रह-दशा बदलकर फिर से उन्हें सत्ता दिला दी। लालू को रंगीन कुर्ता पहनने की ये सलाह ‘बाबा’ ने ही दी थी। इन्हीं ज्‍योतिषी से राय-मश्विरा कर लालू ने तंत्र साधना तक कराई। साल 2017 में जब नीतीश कुमार बीजेपी के साथ हो लिए और आरजेडी सत्ता से बाहर हो गई तो तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी बंगले का मेन गेट पीछे की तरफ करा दिया। आरजेडी सत्ता से बाहर हो गई तो बाबा की भी पार्टी से 2018 में विदाई हो गई। तब कहा गया कि शंकर चरण त्रिपाठी ने राहुल गांधी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। बाद में शंकर चरण त्रिपाठी ने समग्र उत्थान पार्टी की नींव डाली, मगर अब वो इस दुनिया में नहीं हैं।

अब बाबा बागेश्वर के विरोध में RJD

फिलहाल बिहार में बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर जमकर बयानबाजी हो रही है। धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ सत्ताधारी नेताओं और मंत्रियों ने मोर्चा खोल रखा है। उन्हें तांत्रिक बताया जा रहा है और पटना से सटे तरेत में बाबा बागेश्वर का 13-17 मई तक हनुमत कथावाचन का कार्यक्रम का भी विरोध हो रहा है तो वहीं बीजेपी बाबा बागेश्वर का जमकर सपोर्ट कर रही है आरजेडी कोटे से मंत्री उन्हें तांत्रिक बता रहे। जबकि बीजेपी सांसद सुशील मोदी लालू यादव पर तंत्र के जरिए मारने का आरोप लगा चुके हैं।

बता दें कि बीजेपी नेता सुशील मोदी ने जिन शंकर चरण त्रिपाठी का जिक्र किया था वो यूपी की राजधानी लखनऊ के रहने वाले थे और एक सेल्स टैक्स अधिकारी थे और रिटायरमेंट के बाद ज्योतिष की राह पर चल पड़े। कुछ निजी चैनलों पर भी उनकी भविष्यवाणियों का प्रोग्राम चला करता था। कहने वाले तो ये भी कहते हैं कि इन्होंने मायावती को लेकर जो भी भविष्यवाणी की वो बिल्कुल सटीक बैठी। इसके बाद लालू की नजर ‘बाबा’ शंकर चरण त्रिपाठी पर पड़ी और 2015 से पहले सफेद की जगह कलरफुल कुर्ता पहनने की सलाह लालू को ‘बाबा’ ने ही दी थी। नीतीश के साथ आरजेडी सत्ता में लौट गई। एक बेटा डिप्टी सीएम तो दूसरा मंत्री बन गया। 2017 में लालू ने शंकर चरण त्रिपाठी को राष्ट्रीय प्रवक्ता बना दिया। कुछ दिनों बाद बिहार की सत्ता से आरजेडी बाहर हो गई। 2018 में लालू ने बाबा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया…लेकिन आज एक बार फिर आरजेडी को शंकर चरण त्रिपाठी का नाम परेशान कर रहा है…आपको हमारी ये खबर कैसी लगी हमें कमेंट कर जरूर बताएँ साथ ही राजनीति से जुड़ी हर खबर के लिए हमारा चैनल सब्सक्राइब कर लें…शुक्रिया