त्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) से पहले नेताओं की जुबानी जंग तेज हो गई है. इसी कड़ी में रामपुर (Rampur) पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तंज कसते हुए कहा कि रामभक्तों पर गोलियां चलाने वाले लोग आज कहते हैं कि अगर हम भी सत्ता में होते तो हम भी राम मंदिर बना देते. वैसे भी ‘बबुआ’ को ‘कब्रिस्तान’ बनाने से फुरसत होती तब न राम मंदिर बनाते. उन्होंने कहा कि ‘रामपुरी चाकू’ का जिक्र करते हुए कहा कि हमने हर जिले को एक विशिष्ट पहचान दिलाने के लिए एक जनपद-एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना शुरू की. रामपुर में बहुत खोजने के बाद भी कुछ नहीं मिल रहा. आखिर में ‘रामपूरी चाकू’ को ओडीओपी बनाया गया.

सपा का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि यही रामपुरी चाकू जब उनके हाथ में होता है तो गरीब की संपत्ति पर कब्जा होता है, व्यापारी से लूट होती है, लेकिन अच्छे लोगों के पास जब यही शस्त्र हो तो वह इससे धर्म-समाज-संस्कृति की रक्षा करते हैं और हम गुरु परंपरा को मानने वाले लोग हैं. यही रामपुरी चाकू आज जनपद की ओडीओपी है.

सीएम योगी ने कहा कि यह वही प्रदेश है जहां पहले किसी भी धर्मस्थल के नाम पर पैसा नहीं मिलता था, गरीब को मकान नहीं मिलता था. पिछली सरकारें गरीबों का शोषण करती थीं, दंगाइयों को प्रोत्साहित करती थीं, आतंकी घटनाओं को प्रेरित करते थीं, आतंवादियों के मुकदमे वापस लेते थीं लेकिन आज साढ़े चार लाख नौजवानों को बिना भेदभाव सरकारी नौकरी मिली और किसानों का कर्ज माफ हुआ.

सपा नेताओं के घरों से निकली नोटों की गड्डियां
यह कैसे समाजवादी पार्टी से जुड़े नेताओं के घरों से नोट की गड्डियां निकल रही हैं. यह खेत से नहीं निकल रहीं जो जनता के पैसे पर डकैती हुई वही बाहर आ रहा है. योगी ने कहा कि तब हर तीसरे दिन दंगा होता था. आज सब जानते हैं कि अगर दंगा किया, गरीब की संपत्ति पर कब्जा किया, सरकारी संपत्ति में तोड़फोड़ की तो सात पीढियां भरपाई करते-करते थक जाएंगी. ऐसे लोगों पर बुलडोजर चलाने में कोई संकोच नहीं किया जाएगा