लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद दिल्ली-एनसीआर में पुलिस ने सख्ती कर दी है। सोमवार सुबह 9 बजे दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले बॉर्डर को गाजीपुर पर बंद कर दिया गया है। अभी तक सिर्फ गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली लेन बंद थी। अब पुलिस ने बैरीकेड्स लगाकर दिल्ली-गाजियाबाद की सभी लेनों को बंद कर दिया है। ऐसे ही बागपत में दिल्ली-यमुनोत्री नेशनल हाईवे और पीलीभीत में भी हाईवे पर किसान जुटने लगे हैं। लखनऊ-मैलानी, गोरखपुर-मैलानी एक्सप्रेस कैंसिल कर दी है। ऐसे ही कुछ और ट्रेनों के भी कैंसिल होने की सूचना है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने पंजाब सरकार को चिट्‌ठी लिखी है कि किसानों के मूवमेंट पर नजर रखी जाए। किसानों को उत्तर प्रदेश न आने दिया जाए। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हालात की समीक्षा के लिए इमरजेंसी मीटिंग भी बुला ली है।

अपडेट्स

  • पीलीभीत में हाईवे जाम कर दिया गया है। यहां भी किसान हाईवे पर बैठ गए हैं।
  • बागपत में दिल्ली-यमुनोत्री नेशनल हाईवे जाम है। यहां भी किसान धरने पर बैठ गए हैं।
डीएनडी फ्लाईओवर पर करीब 3 किमी लंबा जाम लगा हुआ है। यहां हर गाड़ी की चेकिंग हो रही है।

उधर, पुलिस ने नोएडा के डीएनडी (दिल्ली-नोएडा-दिल्ली) बॉर्डर पर चेकिंग बढ़ा दी है। दिल्ली से आने वाली सभी गाड़ियों की जांच-पड़ताल चल रही है। देखा जा रहा है कि गाड़ियों में कोई नेता या किसान तो नहीं हैं। इस वजह से डीएनडी बॉर्डर पर करीब तीन किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।

पिलखुवा टोल प्लाजा और ब्रजघाट टोल प्लाजा पर पुलिस ने नाकेबंदी की हुई है।

लखीमपुर खीरी जाने के लिए दिल्ली-लखनऊ हाईवे स्थित पिलखुवा टोल प्लाजा और ब्रजघाट टोल प्लाजा पर पुलिस ने नाकेबंदी की हुई है। यहां पर भी वाहनों की जांच-पड़ताल हो रही है, तभी उन्हें लखनऊ की तरफ भेजा जा रहा है।

हाईवे पर किसानों की भीड़ होने से गाड़ियों को रोक दिया गया है। ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है।

शहरों की सीमाओं पर चेकिंग बढ़ाई
दिल्ली-गाजियाबाद के अलावा उत्तरप्रदेश के सभी शहरों की सीमाओं पर चेकिंग बढ़ा दी गई है। खासतौर पर किसानों को रोका जा रहा है। उन्हें शहर की सीमाओं में आने की अनुमति नहीं है। अलग-अलग शहरों में किसान अपने-अपने जिलों में धरने पर बैठने की तैयारी कर रहे हैं।

बागपत में किसान हाईवे पर जमा हो गए हैं। यहां रात से ही वाहनों को रोक दिया गया है।