कांग्रेस 10 दिसंबर तक एक करोड़ नए सदस्य बनाएगी। सदस्यता अभियान 26 नवंबर से 10 दिसंबर तक चलेगा। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह महाअभियान संविधान दिवस के दिन शुरू होगा। इस दिन गांव, बस्तियों, वार्डों में ‘भीम चर्चा’ होगी और रात्रि भोज का आयोजन होगा। अभी कांग्रेस में 60 लाख सक्रिय सदस्य हैं। लल्लू ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आम्बेडकर को याद कर कहा कि संविधान दिवस के दिन इस महाअभियान की शुरुआत दलित बस्तियों से होगी। भीम चर्चा में उनका योगदान याद किया जाएगा। 

‘एक परिवार, नए सदस्य चार’ का नारा

‘एक परिवार, नए सदस्य चार’ नारे के तहत 15 दिनों में ये अभियान पूरा होगा। उन्होंने बताया कि कांग्रेस की सदस्यता 8230005000 नंबर पर मिस्ड कॉल से भी ली जा सकेगी। हर विधानसभा में न्याय पंचायतों या वार्डो के आधार पर पांच सदस्यीय टीमों का गठन होगा। हर टीम का एक प्रभारी होगा। प्रदेश में करीब 23000 सदस्यता प्रभारी बनाए जाएंगे। इस अभियान में हर सदस्यता टीम को रोज 25 सदस्य बनाने का लक्ष्य है। मिस्ड कॉल नंबर पर नए सदस्य की ओर से मिस्ड कॉल कराना अनिवार्य होगा। 

बाजार-बस अड्डों पर लगाएंगे कैनोपी

विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र मोना ने कहा कि शहर के प्रमुख बाजारों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों आदि पर कैनोपी लगाकर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। महिला कॉलेजों/महाविद्यालयों के सामने ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ बैनर के तहत सदस्यता अभियान चलाते हुए महासचिव प्रियंका गांधी की प्रतिज्ञाओं को छात्राओं के सामने पहुंचाया जाएगा। 

टिकट मांगने वालों को दस हजार सदस्य बनाने होंगे

विधानसभा टिकट के आवेदक को न्यूनतम 10 हजार नए सदस्य बनाने होंगे। विधानसभावार 25 सदस्यता टीमों का गठन होगा, हर टीम में पांच सदस्य होंगे। हर टिकट आवेदक यह टीम अपने स्तर से बनानी होगी और हर टीम को न्यूनतम 250 सदस्य बनाने होंगे।