नई दिल्ली, 18 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्लेयर ऑफ द मैच रेणुका राजपूत की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से कर्नाटक ने पश्चिम बंगाल को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर समर्थनम दृष्टिहीन महिला राष्ट्रीय टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां गुरुवार को उसका सामना ओडिशा से होगा।

कर्नाटक ने साकेत के डीडीए स्पोर्ट्स काम्पलेक्स मैदान पर खेले गए मुकाबले में पहले गेंदबाजी करते हुए पश्चिम बंगाल को निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 101 रन पर रोक दिया और फिर 10.3 ओवर में ही बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया।

कर्नाटक ने ग्रुप-ए में तीन मैच जीतकर नौ अंकों के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। वहीं, ओडिशा ने अपने ग्रुप-बी में टॉप पर रहते हुए खिताबी मुकाबले में अपनी जगह पक्की की।

रेणुका ने 38 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। उन्होंने दीपिका के साथ 102 रनों की अविजित साझेदारी की। दीपिका ने 28 गेंदों पर 34 रनों का योगदान दिया।

इससे पहले, पश्चिम बंगाल की टीम ने 20 ओवरों में तीन विकेट पर 101 रनों का स्कोर बनाया। बंगाल की टीम की ओर से कप्तान सनम महाली सर्वोच्च स्कोरर रहीं। उन्होंने 23 रनों का योगदान दिया।

एक अन्य मैच में ओडिशा ने नजफगढ़ के त्रिपाठी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में महाराष्ट्र को 110 रनों से हरा दिया।

ओडिशा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 242 रनों का विशाल स्कोर बनाया। टीम के लिए मुनी पुर्ती ने 69 गेंदों पर 89 रन की शानदार पारी खेली। उनके अलावा बसंती हसदा ने 58 गेंदों पर 71 रनों का योगदान दिया।

महाराष्ट्र की टीम इसके जवाब में निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट पर 132 रन ही बना सकी। पराजाक्ता ने 51 रनों की नाबाद खेली।

वहीं, सिरी फोर्ट के डीडीए स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में झारखंड ने एक कड़े मुकाबले में मेजबान दिल्ली को 11 रनों से मात दी।

झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट पर 179 रन का स्कोर बनाया और फिर दिल्ली की महिलाओं को निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 168 रनों पर रोक दिया।

–आईएएनएस