लखनऊ, 6 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने में लगी है, ऐसे में एक बार फिर नोडल पुलिस अफसर जिलों के दौरे पर निकलने जा रहे हैं। इसके लिए वह अगले सप्ताह से जाएंगे।

अतरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून व्यवस्था पी़ वी. रामाशास्त्री ने बताया कि इस बार नोडल पुलिस अधिकारी कानून व्यवस्था की हकीकत जानने के अलावा पुलिस लाइन और जेलों का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही अन्य अपराधिक घटनाओं की जमीनी हकीकत भी जानेंगे। पुलिस से जुड़ी अन्य व्यवस्थाओं की भी सच्चाई जानने का प्रयास करेंगे।

दरअसल, विपक्ष कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरेने का काम लगातार कर रहा है। महिलाओं पर अपराध भी एक-दो रोज हो रहे हैं। किसी-किसी जिले में तो असंवेदनशील घटनाएं हो रही हैं। इसे लेकर मुख्यमंत्री चिंतित हैं। उन्होंने अधिकारियों को एक बार फिर से जिलों का भ्रमण करने को कहा है।

अभी प्रदेश में अयोध्या पर आए निर्णय के अलावा 6 दिसंबर बाबरी विध्वंस की बरसी और अन्य आयोजनों के कारण अफसरों का दौरा टाल दिया गया है। लेकिन अगले सप्ताह से एक बार फिर अफसर जिलों का रुख करेंगे और वहां रात्रि विश्राम भी करेंगे।

–आईएएनएस