कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उसे मात देने के लिए लोग लॉकडाउन के तहत घर में सिमटे हुए हैं । लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के इस काल में एक चौंकाने वाले तथ्य का खुलासा हुआ है । एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि

लॉकडाउन के दौरान पॉर्न देखने में दुनियाभर के देशों में भारत सबसे आगे है । लॉकडाउन की अवधि में भारत एडल्ट साइट्स पर जाने वालों का ट्रैफिक 95 फीसदी बढ़ा है ।

आंकड़े बताते हैं कि भारत में मार्च के आखिर में पाबंदियों के शुरू होने से पहले पॉर्न कंटेंट देखने वालों की संख्या में 20 फीसदी का इजाफा हुआ था । अब जबकि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन चाइल्ड पोर्न ट्रैफिक में 95 फीसदी इजाफा से सवाल उठने लगे हैं ।

जब सवाल उठने लगे तो राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग यानी NCPCR ने दिग्गज सर्च इंजन गूगल, सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर और फेसबुक को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है । इसके सथ इनसे चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज मटेरियल और पोर्नोग्राफी मटेरियल से जुड़ी शिकायतों की जानकारी भी देने को कहा है । साथ ही गूगल, ट्विटर और फेसबुक से पूछा कि आखिर पोर्नोग्राफी से निपटने के लिए किस तरह की पॉलिसी का पालन कर रहे हैं ।

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 24 मार्च को 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन का ऐलान किया था । बाद में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया था । इस तरह 25 मार्च से भारत में देशव्यापी लॉकडाउन है । इसके चलते लोग घरों में कैद हो गए हैं । स्कूल, बाजार, क्लब, मॉल, म्यूजियम समेत अन्य सार्वजनिक स्थल वीरान हो गए हैं ।