अक्सर कहा जाता है पुलिस डंडे के जोर पर ही समाज को सही राह दिखाती है । लेकिन अब आपको अपनी इस धारणा को बदलनी ही होगी । क्यों ? तो इसकी वजह है । वजह सब इंस्पेक्टर योगेंद्र कुमार जैसे पुलिसकर्मी हैं । योगेंद्र ने कोरोना काल की घड़ी में पुलिस के प्रति लोगों की सोच बदलने में बड़ी भूमिका निभाई है । इस बार डंडा नहीं बल्कि सुरीले स्वरों के जरिए पुलिस ने अपना अंदाज बदला है ।

कोरोना के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए योगेंद्र ने डिजिटल माध्यम का इस्तेमाल किया । अपनी मधुर आवाज में जनता के सामने पेश हुए और गाने गाए । गाने के बोल कुछ इस तरह से है-

महामारी है कोरोना, तुम कुछ भी न करो ना। बैठो अपने घरों में किसी बात से न डरो ना। कुछ दिन की बात है प्यारे, सब बैठो न्यारे-न्यारे। कोई नियम तुम ने तोड़ा जो सरकार के हैं सारे।

सब इंस्पेक्टर योगेंद्र कुमार नई दिल्ली के तुगलक रोड थाने में तैनात हैं । उन्होंने ही इस गाने को गाया है। इस गाने के बोल भी एसआई योगेंद्र ने खुद लिखे हैं। दिल्ली पुलिस कानून के साथ-साथ गाने के जरिये भी लोगों को लॉकडाउन के पालन करने के लिए जागरूक कर रही है। 


सोशल मीडिया पर ये गाना जबरदस्त वायरल हुआ है । तो मानते हैं ना, एसआई योगेंद्र कुमार ने ना सिर्फ पुलिस के प्रति लोगों की धारणा बदलने का प्रयास किया बल्कि जनता को सोच को कोरोना से जंग में एकजुट करने की कोशिश की ।